ड्यूटी के साथ लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे पुलिसकर्मी प्रदीप

कोरोना महामारी के बीच पुलिस के जवान ड्यूटी के साथ लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं। पुलिस के जवान प्रदीप भुक्कल ड्यूटी के बाद लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 06:46 AM (IST)
ड्यूटी के साथ लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे पुलिसकर्मी प्रदीप
ड्यूटी के साथ लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे पुलिसकर्मी प्रदीप

संवाद सहयोगी, पूंडरी : कोरोना महामारी के बीच पुलिस के जवान ड्यूटी के साथ लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं। पुलिस के जवान प्रदीप भुक्कल ड्यूटी के बाद लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं। ईएचसी प्रदीप भुक्कल जोकि करनाल जिला में कार्यरत हैं। ड्यूटी के बाद लोगों को इस महामारी के प्रति सतर्क कर रहे हैं। पहले भी आमजन को मास्क और सैनिटाइजर बांटने के साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के चाय-पानी की व्यवस्था करने का सराहनीय कार्य किया था। अब जब कोरोना की दूसरी लहर ओर भी भयावह रूप ले रही है, भुक्कल फिर से अपने मिशन में जुट गए हैं। अपने खर्चे से 200 मास्क खरीदे और बस स्टैंड पर लोगों को बांटना शुरू कर दिया। बस स्टैंड पर आने वाली कई बसों में उन्होंने यात्रियों को मास्क देने के साथ-साथ जागरूक किया। उन्होंने बताया कि सरकार के इतने प्रयासों के बाद भी लोग सजग नहीं हो रहे। अभी भी लोग न मास्क लगा रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का ध्यान रख रहे है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इसे हल्के में न लें।

लोगों को कोरोना से बचाना राजनैतिक और सामाजिक संगठनों का कर्तव्य

संवाद सहयोगी, कलायत : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश ने कहा कि कोरोना संकट में मानवीय जीवन को सुरक्षा का कवच पहनाना सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। जनहित में हर संभव योगदान देने के लिए वे 24 घंटे तैयार हैं। मानव जाति को आफत से बचाना राजनैतिक दलों, अधिकारियों और सामाजिक संगठनों का कर्तव्य है। जयप्रकाश कलायत में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सामुदायिक केंद्र में प्रगतिशील किसान रवींद्र के बेटे रघु प्रताप के विवाह समारोह में शिरकत कर रहे थे। जेपी ने दो गज दूरी, मास्क और सैनिटाइज के नियमों की पालना की। सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम भारतीय जन जीवन का अभिन्न अंग हैं। उनका हर संभव यह प्रयास रहेगा कि हर नागरिक को कोरोना संकट से सुरक्षित रखा जाए। वहीं राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के पुत्र तुषार ढांडा ने कहा कि कोरोना संकट के बीच सरकार बेहतर प्रबंध करते हुए हर वर्ग को सुरक्षा प्रदान करने में लगी है। विवाह, निजी कार्यक्रम, रोजगार, स्वरोजगार, कौशल विकास, व्यवसायिक गतिविधियों, स्वास्थ्य सेवाओं से लोगों को राहत प्रदान करने वाले कार्य प्रभावी ढंग से सरकार कर रही है। ढांड भी रवींद्र की तरफ से आयोजित निजी समारोह में शिरकत कर रहे थे। ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर देश-प्रदेश में ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है जिससे विपरीत परिस्थितियों से निपटा जा सके।

chat bot
आपका साथी