दोहरे हत्याकांड के आरोपित पर पुलिस ने रखा एक लाख रुपये का इनाम

शहर के माडल टाउन में 24 सितंबर को बुजुर्ग दंपती की दिनदहाड़े हत्या करने वाले आरोपित को पांच दिन बाद भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। स्वजनों व व्यापारी वर्ग में पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:00 AM (IST)
दोहरे हत्याकांड के आरोपित पर पुलिस ने रखा एक लाख रुपये का इनाम
दोहरे हत्याकांड के आरोपित पर पुलिस ने रखा एक लाख रुपये का इनाम

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के माडल टाउन में 24 सितंबर को बुजुर्ग दंपती की दिनदहाड़े हत्या करने वाले आरोपित को पांच दिन बाद भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। स्वजनों व व्यापारी वर्ग में पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। मंगलवार दोपहर बाद शहर की सामाजिक संस्थाओं ने श्री सनातन धर्म मंदिर में बैठक कर इस हत्याकांड के आरोपित की गिरफ्तारी न होने पर रोष जताया। संस्थाओं से जुड़े लोगों ने कहा कि 30 सितंबर वीरवार को आपराधिक घटना के विरोध में शहर में प्रदर्शन किया जाएगा। पिहोवा चौक पर लोग एकत्रित होंगे। इसके बाद लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद एसपी को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके बाद भी आरोपित गिरफ्तार नहीं किया गया तो आगामी बैठक कर फैसला लिया जाएगा। इस बैठक में करीब 25 संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भाग लिया। उधर पुलिस ने देर शाम हत्यारोपित गांव डोहर निवासी राजेश की सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। इनाम की घोषणा एसपी लोकेंद्र सिंह के पत्र पर पुलिस महानिदेशक की ओर से की गई है।

अपने पिता पर भी हमला करवा चुका है आरोपित

जीवन रक्षक दल के प्रधान राजू डोहर ने बैठक में कहा कि दोहरे हत्याकांड की घटना से शहर में दहशत का माहौल है। मारे गए आढ़ती सत्यवान व उनकी धर्मपत्नी कैलाशो उसके गांव डोहर के ही थे और हत्यारोपित राजेश भी इसी गांव का है। राजू ने बताया कि राजेश ने अपने पिता पर भी जानलेवा हमला करवा दिया था। आरोपित ने एक साजिश के तहत इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। पूरा शहर व गांव इस दुखी की घड़ी में सत्यवान के परिवार के साथ है। मंडी आढ़तियों ने हमेशा ही संस्थाओं का सहयोग किया है। आज इस मामले में सामाजिक संस्थाएं भी उनके साथ हैं। आढ़ती वीरभान जैन ने कहा कि दिनदहाड़े दंपती की हत्या कर आरोपित बड़े आराम से निकल जाता है और पुलिस कुछ नहीं कर पाती। पुलिस प्रशासन से भी कई बार मिल चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई अब तक नहीं हो रही है। अब पुलिस आरोपित पर एक लाख रुपये का इनाम रखने की बात कह रही है।

खून से सने कपड़ों में कैसे शहर से निकल गया आरोपित

पंजाबी सेवा सदन के प्रधान प्रदर्शन परूथी ने कहा कि हर चौक-चौराहे पर पुलिस खड़ी है। वाहनों की जांच भी की जाती है। जब आरोपित हत्या करके फरार हुआ, उसके कपड़ों व मोटरसाइकिल पर खून लगा हुआ था तो वह शहर के बीचों-बीच कैसे पुलिस की नजर से निकल गया। इस हत्याकांड के आरोपित को पकड़ने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। पुलिस को अल्टीमेटम दिया जाए। समाजसेवी लाजपत सिगला ने कहा कि इस मामले में सभी को एकजुटता दिखाते हुए पीड़ित परिवार का सहयोग करना चाहिए।

दोषी को जल्द से जल्द किया जाए गिरफ्तार

रोटरी क्लब के प्रधान राजेश आढ़ती ने कहा इस हत्याकांड के आरोपित को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तार करे। निर्दोष को इस मामले में न फंसाया जाए। नरेश मित्तल ने कहा कि पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाना चाहिए। जब तक पुलिस पर दबाव नहीं बनेगा तो आरोपित गिरफ्तार नहीं होगा। नर नारायण संस्था से जुड़े राजेश ने कहा कि यह बहुत बड़ी घटना है। लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर सभी को एकजुटता दिखाते हुए ठोस निर्णय लिया जाना चाहिए।

दोहरे हत्याकांड में आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस गंभीरता से काम कर रही है। अभी तक आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। आरोपित पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

लोकेंद्र सिंह, एसपी, कैथल।

chat bot
आपका साथी