लॉकडाउन में सड़कों पर दिखी भीड़ तो पुलिस ने काटे चालान

प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का वीरवार को चौथा दिन रहा। लॉकडाउन के बीच लगाई गई पाबंदियों के बीच सड़कों पर पुलिस का पहरा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:15 AM (IST)
लॉकडाउन में सड़कों पर दिखी  भीड़ तो पुलिस ने काटे चालान
लॉकडाउन में सड़कों पर दिखी भीड़ तो पुलिस ने काटे चालान

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का वीरवार को चौथा दिन रहा। लॉकडाउन के बीच लगाई गई पाबंदियों के बीच सड़कों पर पुलिस का पहरा है। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। शहर के अंदर सड़कों पर घूमने वालों लोगों पर पुलिस शिकंजा कस रह रही है। वीरवार को सड़कों पर सामान्य दिनों की भीड़ दिखी, जिसके बाद पुलिस ने यहां चालान किए।

पुलिस ने वीरवार को सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क बेवजह घूम रहे 106 लोगों के चालान किए। इसके साथ ही स्लम बस्तियों में जाकर मास्क वितरित भी किए। एसपी लोकेंद्र सिंह के आदेशों पर जिला पुलिस की सभी पीसीआर, राइडर व नाकों पर बगैर जरुरी काम के घर से बाहर घूमने वाले लोगों से व्यापक पूछताछ की जा रही है। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत एसपी ने थाना प्रबंधकों को सब्जी मंडी, राशन व सब्जी की दुकानों पर भीड़ एकत्र न होने देने के आदेश दिए हैं। आवश्यक वस्तुओं की दुकान चलाने वाले दुकानदारों को सचेत किया जा रहा है कि वे दुकान पर बिना मास्क लगाए आए ग्राहक को सामान न दें। एसपी लोकेंद्र सिंह ने नागरिकों से अपील की है कि वे बेवजह घर से बाहर ना निकलें, परंतु आवश्यक कार्य की स्थिति में कोविड गाइडलाइन व ट्रैफिक रूल की समुचित पालना करके पुलिस को सहयोग करें।

नायब तहसीलदार ने किया बाजारों का दौरा

सीवन : नायब तहसीलदार सुनील कुमार ने क्षेत्र के बाजारों का दौरा किया। लॉकडाउन के कारण सभी दुकानें बंद थी। केवल आवश्यक सामान की दुकानें ही खुली थी। सुनील कुमार ने दुकानदारों को हिदायत दी कि वह स्वयं मास्क लगा कर रखें और दो गज की दूरी बनाए रखें। दुकान के बाहर पेंट से गोल दायरे के निशान लगवाएं। इसके साथ ही उन्होंने दुकानदारों को यह भी हिदायत दी कि जो भी व्यक्ति सामान खरीद करने आता है वह भी मास्क लगाए हुए हो और नियमों का पालन करें। कोई भी दुकानदार ग्राहकों से अधिक पैसे वसूल न करे और कोई भी सामान महंगे दामों पर न बेचें। यदि कोई भी दुकानदार ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना इस समय बहुत अधिक खतरनाक स्थिति में है।

पाबंदियों के बीच पुलिस मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही : थाना प्रभारी

सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों के बीच पुलिस मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है और लॉकडाउन के नियमों का पालन न करने वालों को समझा रही है। यदि लोग नहीं माने तो सख्ती से निपटा जाएगा। थाना प्रभारी सीवन राजेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में एक स्थान से दूसरे स्थान पर यात्रा करने के लिए मूवमेंट पास जरूरी है। सरकार द्वारा जारी मूवमेंट पास या विभाग का आई कार्ड होने पर ही व्यक्ति दूसरे स्थान पर यात्रा कर सकता है। लोगों को समझाने के लिए और मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए सीवन पुलिस प्रयास कर रही है। इस मौके पर महीपाल व थाना सीवन से स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी