नाइट डोमिनेशन में पुलिस ने 1555 वाहनों को जांचा, दो आरोपित गिरफ्तार

ऑप्रेशन नाइट डोमिनेशन के तहत पुलिस ने अभियान चलाते हुए चौक-चौराहों पर नाकाबंदी की। अलग-अलग मामलों दो आरोपितों को गिरफ्तार कर 315 बोर का अवैध पिस्तौल व 1

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 06:30 AM (IST)
नाइट डोमिनेशन में पुलिस ने 1555 वाहनों  को जांचा, दो आरोपित गिरफ्तार
नाइट डोमिनेशन में पुलिस ने 1555 वाहनों को जांचा, दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : ऑप्रेशन नाइट डोमिनेशन के तहत पुलिस ने अभियान चलाते हुए चौक-चौराहों पर नाकाबंदी की। अलग-अलग मामलों दो आरोपितों को गिरफ्तार कर 315 बोर का अवैध पिस्तौल व 18 शराब की बोतल बरामद की। पुलिस ने 43 सार्वजनिक स्थानों पर चेकिग अभियान चला 1555 वाहन की जांच की।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि आप्रशेन नाइट डोमिनेशन के दौरान पुलिस ने होटल, धर्मशाला, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित कुल 43 सार्वजनिक स्थानों की जांच की। इस दौरान 35 अजनबी व्यक्तियों के चालान किए। 443 दुपहिया वाहन, 451 चौपहिया वाहन, 333 लाइट व्हीकल और 328 भारी व्हीकल सहित कुल 1555 वाहनों को जांचा।

बाक्स-

315 बोर अवैध पिस्तौल सहित आरोपित काबू

सीआइए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार की टीम ढांड रोड कैथल के पास मौजूद थी। जानकारी मिली कि हजवाना निवासी नौजवान मनदीप उर्फ दीपू अंबाला रोड बाइपास पुल के नीचे खड़ा है, जिसके पास देसी पिस्तौल है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इसी तरह से चौकी संगतपुरा प्रभारी एएसआइ रमेश की टीम ने बाबा लदाना निवासी हरिचरण को गिरफ्तार कर 18 बोतल शराब बरामद की है। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 16 लाख रुपये हड़पे, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी पर लगवाने के नाम पर 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में डिफेंस कालोनी निवासी नरेश कुमार की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित ने इस मामले को लेकर गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत दी थी। गृहमंत्री के आदेशों के बाद पुलिस ने बालाजी कालोनी निवासी राजेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि आरोपित ने सरकारी नौकरी पर लगवाने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की।

शिकायतकर्ता नरेश कुमार ने कहा कि आरोपित इस तरह के अवैध कार्यों का बड़ा गिरोह चलाता है। जब पैसे मांगता हूं तो उसे जान से मारने की धमकी देता है। पीड़़ति ने बताया कि जब वह आरोपित के खिलाफ जब वह शिकायत लेकर थाने में गया तो आरोपित के भाई, जो थाने में ही डयूटी करता है, उसने उसका मोबाइल भी छीन लिया। मामले के जांच अधिकारी एसआइ मनोज ने भी उसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की। जब उसने धमकी दी कि वह इस बारे में एसपी को शिकायत देग तो आरोपितों ने उसे एक चैक 10 लाख रुपये का व दो चैक छह लाख रुपये के दे दिए। जब उसने क बैंक खाते में लगाए तो वह बाउंस हो गए। आरोपित ने उससे नौकरी दिलवाने के नाम पर 16 लाख रुपये हड़पे हैं।

केस दर्ज कर जांच शुरू

मामले की जांच अधिकारी सिविल लाइन थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी