थाने में पुलिस कर्मचारियों ने भंडारा लगाकर लोगों को परोसा प्रसाद

थाना गुहला में पीर बाबा अब्दुल गुफार शाह की दरगाह पर भंडारा लगाया गया। इसमें पुलिस कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भंडारा थाना गुहला के थाना प्रभारी बीरभान सहित सभी कर्मचारियों ने अपने वेतन से पैसे इकट्ठे करके लगाया है। थाना प्रभारी व सभी पुलिस कर्मियों ने भंडारे में सेवा की। थाना प्रभारी ने बताया कि थाना गुहला में बाबा की दरगाह पर 24 घंटे जोत जलती है ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 06:31 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 06:31 AM (IST)
थाने में पुलिस कर्मचारियों ने भंडारा  लगाकर लोगों को परोसा प्रसाद
थाने में पुलिस कर्मचारियों ने भंडारा लगाकर लोगों को परोसा प्रसाद

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका: थाना गुहला में पीर बाबा अब्दुल गुफार शाह की दरगाह पर भंडारा लगाया गया। इसमें पुलिस कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भंडारा थाना गुहला के थाना प्रभारी बीरभान सहित सभी कर्मचारियों ने अपने वेतन से पैसे इकट्ठे करके लगाया है। थाना प्रभारी व सभी पुलिस कर्मियों ने भंडारे में सेवा की। थाना प्रभारी ने बताया कि थाना गुहला में बाबा की दरगाह पर 24 घंटे जोत जलती है । पीर बाबा की दरगाह थाने में शुरू से ही है, जिसकी मान्यता भी पूरी है । उन्होंने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विशाल भंडारा आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस भी समाज का एक हिस्सा है । उसका भी दायित्व बनता है कि इस प्रकार के भंडारे आयोजित किए जाएं। पब्लिक और पुलिस के तालमेल का होना भी जरूरी है ।इस अवसर पर डीएसपी गुहला ने भी मौके पर पहुंच कर जहां प्रसाद ग्रहण किया वही सेवा में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

गुरु गोबिद सिंह के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में लगाया वार्षिक भंडारा

संवाद सहयोगी, सीवन : गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में कैथल-पटियाला मुख्य मार्ग पर डेरा गोबिदपुरा के ग्रामीणों ने विशाल भंडारा लगाया। तीन दिन पहले अखंड पाठ रखा गया। वीरवार को चाय व ब्रेड का भंडारा लगाया गया, जिसमें वाहन चालकों को रोककर उन्हें प्रसाद ग्रहण करवाया गया। कुलदीप सिंह ने बताया कि हर वर्ष पांच जनवरी के दिन ही डेरा की ओर से भंडारे का आयोजन किया जाता है। परंतु इस बार बारिश के कारण आयोजन टाल दिया गया था और इस बार सात जनवरी को यह भंडारा लगाया गया है। कड़ाके की ठंड के बावजूद युवाओं का जोश देखते ही बनता था। कड़ी ठंड में भी युवा राहगीरों को रोक कर उन्हें चाय व ब्रेड का लंगर करवा रहे थे। गोबिदपुरा के सरपंच गज्जन सिंह ने भी लंगर में पहुंच कर सेवा की। उन्होंने कहा कि साल का कोई भी ऐसा दिन नहीं जिस दिन किसी सिख ने अपने धर्म की रक्षा के लिए कुर्बानी न दी हो। लंगर में सेवा करने वालों में कुलदीप सिंह, तरसेम सिंह, अंतरजीत सिंह, राजविद्र सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, गगनदीप सिंह, परमजीत सिंह, अर्पित सिंह, मलकीत सिंह, खुशवंत सिंह, निशान सिंह, गुरमीत सिंह, जगविद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी