नियमों की अवेहलना करने वाले 10 वाहनों के पुलिस ने किए चालान

यातायात पुलिस कैथल की ओर से सीवन में स्कूल के पास मेन रोड पर नाका लगा कर यातायात के नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के चालान किए। सब इंस्पेक्टर धर्मबीर के नेतृत्व में टीम पहुंची। यातायात पुलिस के कर्मचारियों ने वाहनों को रोक कर उनके कागजात की जांच की। एसआइ धर्मबीर ने बताया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट अनिवार्य है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:59 AM (IST)
नियमों की अवेहलना करने वाले 10 वाहनों के पुलिस ने किए चालान
नियमों की अवेहलना करने वाले 10 वाहनों के पुलिस ने किए चालान

संवाद सहयोगी, सीवन: यातायात पुलिस कैथल की ओर से सीवन में स्कूल के पास मेन रोड पर नाका लगा कर यातायात के नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के चालान किए। सब इंस्पेक्टर धर्मबीर के नेतृत्व में टीम पहुंची। यातायात पुलिस के कर्मचारियों ने वाहनों को रोक कर उनके कागजात की जांच की। एसआइ धर्मबीर ने बताया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट अनिवार्य है। कोई भी वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग गलत है। यदि कोई भी वाहन चालक क्षमता से अधिक सवारियां बिठाता है तो भी यातायात के नियमों का उल्लंघन है। इसके अतिरिक्त मास्क का प्रयोग अनिवार्य है और साथ ही गाड़ी चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग भी आवश्यक है। इसके साथ-साथ गाड़ी के कागजात भी पूरे होने चाहिए। स्कूल बस का चालक व परिचालक भी पूरी वर्दी में होना चाहिए। बस में यदि परिचालक नहीं है तो भी नियमों का उल्लंघन है। इस मौके पर उन्होंने 10 वाहनों के चालान किए और कई वाहन चालकों को यातायात के नियमों का पालन करने की हिदायत दी।

कार चोरी गिरोह का आठवा आरोपित चढ़ा सीआइए के हत्थे

जागरण संवाददाता, कैथल : सीआइए वन पुलिस ने अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह के आठवें आरोपित को गिरफ्तार किया है। अब तक इस गिरोह से चुराई गई 34 गाड़ियां पुलिस बरामद कर चुकी है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि कुख्यात अंतरराज्यीय कार चोर गिरोह के आठवें सदस्य करनाल की शिव कालोनी निवासी चेतन को बस अड्डा कौल से गिरफ्तार किया है। 14 जुलाई को कलायत निवासी हरीश कुमार के मकान के बाहर से उसकी कार चोरी हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में करनाल की शिव कालोनी निवासी शुभम व बीर बडाला निवासी गुरमीत को गिरफ्तार किया था।

आरोपितों से चोरी की दो गाड़ियां बरामद की थी। जब आरोपितों से पूछताछ की गई तो बड़ा खुलासा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े देहरादून निवासी परणीत, संडील निवासी नरेश उर्फ काला, देवबन निवासी कुलदीप उर्फ जेपी, हिसार के आजाद नगर निवासी विशाल व लक्ष्मी विहार कालोनी हिसार निवासी संदीप को गिरफ्तार किया था। आरोपित चोरी की गाड़ियों के चेसिस नंबर बदलकर उन्हें बेचने का धंधा करते थे। शुभम, चेतन व गुरमीत गाड़ी चोरी करते थे, जबकि दूसरे आरोपित चोरी की गाड़ियों को खरीदकर उन्हें बेचने का धंधा करते थे। इसके बाद आरोपित स्क्रैप वाली गाड़ियों के चैसिस नंबर के पार्ट की कटिग करके चोरी की गाड़ियों के चेसिस नंबर के पार्ट की जगह वेल्डिग कर उस पर पेंट करने के बाद बेचने का काम करते थे। इंजन नंबर वही रहता था, लेकिन इस पर ग्राइंडर मार देते थे ताकि किसी को कोई शक न हो।

chat bot
आपका साथी