खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी पहले खेल महाकुंभ की विजेता राशि

पहले खेल महाकुंभ के विजेता रहे खिलाड़ियों को जल्द ही ईनामी राशि मिल जाएगी। जिले के खिलाड़ियों की करीब 17 लाख रुपये की राशि अटकी हुई है। अब खेल विभाग की ओर से यह राशि खिलाड़ियों को देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:44 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:44 AM (IST)
खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी पहले खेल महाकुंभ की विजेता राशि
खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी पहले खेल महाकुंभ की विजेता राशि

जागरण संवाददाता, कैथल : पहले खेल महाकुंभ के विजेता रहे खिलाड़ियों को जल्द ही ईनामी राशि मिल जाएगी। जिले के खिलाड़ियों की करीब 17 लाख रुपये की राशि अटकी हुई है। अब खेल विभाग की ओर से यह राशि खिलाड़ियों को देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पहले खेल महाकुंभ में करीब 54 लाख रुपये की राशि विजेता खिलाड़ियों को देनी थी, लेकिन किसी कारण से पूरी राशि खिलाड़ियों को नहीं बांटी गई थी। जो खिलाड़ी रह गए थे वे दो सालों से इस राशि के मिलने का इंतजार कर रहे थे। यह राशि कई खेलों के खिलाड़ियों को जारी नहीं की गई थी। खेल विभाग ने सभी जिलों के खेल अधिकारियों को बचे हुए खिलाड़ियों का ब्यौरा देने के लिए पत्र लिखा है। अधिकारियों को खेल विभाग के पास जानकारी भेजनी है और उसके बाद फरवरी माह में ही यह राशि खिलाड़ियों को दे दी जाएगी। विभाग की ओर से यह विजेता राशि सीधे खिलाड़ियों के खाते में भेजी जाएगी। हालांकि विभाग की ओर से दूसरे खेल महाकुंभ की राशि साथ-साथ जारी कर दी गई थी। जिला स्तर पर मिलेगी खिलाड़ियों को राशि

- कोई भी खिलाड़ी कहीं से भी खेल महाकुंभ में खेला हो उसकी विजेता राशि उसी जिले में मिलेगी जहां का वह खिलाड़ी है। इससे पहले ऐसा नहीं था। दूसरे जिलों में विजेता रहने वाले खिलाड़ियों को उसी जिले से यह राशि लेनी पड़ती थी। इस कारण अब खिलाड़ियों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी और ना ही उन्हें दूसरे जिलों के चक्कर काटने पड़ेंगे। जिला खेल अधिकारी सत¨वद्र गिल ने बताया कि पहले खेल महाकुंभ की करीब 17 लाख रुपये विजेता राशि खिलाड़ियों को नहीं दी गई थी। अब विभाग ने यह राशि जारी करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीद है कि इसी माह में खिलाड़ियों को राशि दे दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी