अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर हुई पौधारोपण की शुरुआत, लगाए गए 500 पौधे

जिला खेल विभाग की तरफ से सर छोटू राम इंडोर स्टेडियम में बुधवार को पौधारोपण की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:35 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:35 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर हुई पौधारोपण की शुरुआत, लगाए गए 500 पौधे
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर हुई पौधारोपण की शुरुआत, लगाए गए 500 पौधे

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला खेल विभाग की तरफ से सर छोटू राम इंडोर स्टेडियम में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया गया। इसी कड़ी में जिलेभर के खेल स्टेडियमों में पौधारोपण की शुरूआत की गई है। इसके तहत जिले के सभी स्टेडियमों में 500 पौधे लगाए गए। सुबह के समय साइकिल क्लब के सहयोग से इंडोर खेल स्टेडियम से साइकिल रैली भी निकाली गई। इस रैली की शुरुआत एसडीएम डा. संजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सतविद्र गिल ने की। साइकिल रैली में एसडीएम ने स्वयं साइकिल चलाई। यह साइकिल यात्रा अंबाला रोड स्थित इंडोर स्टेडियम से शुरू हुई, जो विश्वकर्मा चौक, अंबाला रोड होते हुए पिहोवा चौक पर पहुंची। पिहोवा चौक से वापस इसी रास्ते से इंडोर खेल स्टेडियम में ही संपन्न हुई। इस दौरान 50 लोगों ने साइकिल रैली में हिस्सा लिया। एसडीएम ने कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षाें से ओलंपिक खेलों में भारत देश का प्रदर्शन बेहतर रहा है। यही कारण है कि वर्तमान समय में भारत सभी खेलों में अपनी छाप छोड़ रहा है। इसमें प्रदेश के खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन काफी शानदार रहता है। इस बार भी टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में हरियाणा प्रदेश के 29 खिलाड़ियों का चयन हुआ, जो सभी हरियाणावासियों के लिए गर्व की बात है। इन स्टेडियमों में लगाए गए पौधे

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सतविद्र गिल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर जिले के सभी खेल स्टेडियमों में पौधारोपण किया गया है। यहां पर फूलदार और फलदार पौधे लगाए गए हैं। गिल ने बताया कि जिले में सर छोटू राम इंडोर स्टेडियम कैथल, पट्टी अफगान स्थित गुरु गोबिद सिंह खेल स्टेडियम, पूंडरी के इंडोर स्टेडियम, मलिकपुर के खेल स्टेडियम, आरकेएसडी कालेज के खेल मैदान में 500 से अधिक पौधे लगाएं गए हैं। यह रहे मौजूद :

कार्यक्रम में बाक्सिंग कोच गुरमीत सिंह, प्रशांत राय कोच, राजेश कोच, विक्रम ढुल, राजेंद्र सिंह, अमरजीत, जोगेंद्र, सतनाम, अनिल शर्मा, अमरजीत, विजय सिंह, सुरेश सिरोही, रीटा रानी, रोहताश कुमार, गुरबाज सिंह सहित अन्य कोच मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी