70 कृषि यंत्रों का किया भौतिक सत्यापन

कृषि विभाग की ओर से जींद रोड अनाज मंडी में अनुदान पर दिए गए कृषि यंत्रों का भौतिक सत्यापन किया गया। कृषि विभाग के सहायक कृषि अभियंता डा. पुरुषोत्तम लाल एडीओ डा. सज्जन कुमार क्यूसीआइ डा. महाबीर सौढी अनिल गिरधर एडीओ नरेंद्र व सुभाष की टीम मौजूद रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 06:55 AM (IST)
70 कृषि यंत्रों का किया भौतिक सत्यापन
70 कृषि यंत्रों का किया भौतिक सत्यापन

जागरण संवाददाता, कैथल:

कृषि विभाग की ओर से जींद रोड अनाज मंडी में अनुदान पर दिए गए कृषि यंत्रों का भौतिक सत्यापन किया गया। कृषि विभाग के सहायक कृषि अभियंता डा. पुरुषोत्तम लाल, एडीओ डा. सज्जन कुमार, क्यूसीआइ डा. महाबीर सौढी, अनिल गिरधर, एडीओ नरेंद्र व सुभाष की टीम मौजूद रही। टीम ने लगभग 70 कृषि यंत्र रिपर का सत्यापन किया। सज्जन सिंह ने बताया कि समैम योजना 2020 के तहत कैथल के जिन किसानों ने कृषि यंत्रों के लिए आवेदन किया था। उनके कृषि यंत्रों पर विभाग अब अनुदान राशि देगा।

इन कागजों की जांच हुई-

जिला के किसानों की अनुदान राशि देने से पहले विभाग की तरफ से जांच की जा रही है कि विभाग के पोर्टल एग्री हरियाणा डॉट कॉम पर कृषि यंत्र खरीदने के बाद अपने दस्तावेज अपलोड किए या नहीं। इस अपलोड में किसानों का कृषि यंत्र का बिल, ई-बिल, कृषि यंत्र की फोटो, किसान के पते सहित व स्व घोषणा पत्र अपलोड करवा दिए थे, उन्हीें किसानों की मशीनों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है।

यंत्रों की जांच के बाद

दी जाएगी अनुदान राशि

कृषि उपनिदेशक कर्मचंद ने बताया कि किसानों के यंत्रों की जांच के बाद अनुदान राशि दी जाएगी। इसके लिए विभाग ने मशीनों का भौतिक सत्यापन किया है। जल्द अनुदान राशि किसानों के खाते में डाली जाएंगी।

मंडियों को खत्म कर अडानी को सभी गोदाम बेचना चाहती है सरकार

संस, गुहला-चीका :

अखिल भारतीय किसान सभा व भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां द्वारा संयुक्त रूप से रिलायंस पेट्रोल पंप चीका पर धरना जारी रहा। अध्यक्षता परमजीत सिंह ने की। मंच का संचालन नानक सिंह अकालगढ़ ने किया। नानक ने कहा कि जब तक भाजपा की सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर परमजीत सिंह, सतनाम सिंह, मंगल सिंह संधू, गुरचरण सिंह व हरविदर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी