चौशाला की गलियों में पानी निकासी ठप, लोग परेशान

गांव चौशाला की गलियों में पानी की निकासी ठप हैं। हल्की बरसात में ही गांव की अधिकतर गलियां तालाब का रूप धारण कर चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 09:54 AM (IST)
चौशाला की गलियों में पानी निकासी ठप, लोग परेशान
चौशाला की गलियों में पानी निकासी ठप, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, कैथल:

गांव चौशाला की गलियों में पानी की निकासी ठप हैं। हल्की बरसात में ही गांव की अधिकतर गलियां तालाब का रूप धारण कर चुकी है। ग्रामीण अजमेर, कुलदीप विक्की, रामदिया, दलीप, मनफूल चौहान ने बताया कि गांव चौशाला के विश्व प्रख्यात च्यवन ऋषि मंदिर से वाल्मीकि चौपाल तक जाने वाली गली में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। कम बरसात में ही गली जलमग्न हो जाती है। गली पक्की है लेकिन पानी निकासी की उचित व्यवस्था ना होने के कारण गलियों में कई -कई फीट पानी जमा हो गया। आलम यह है कि बरसात में गांव की गलियां तालाब का रूप धारण कर लेती हैं और नालियों का गंदा पानी घरों में भी घुस जाता है।

उन्होंने कहा कि देश पहले ही वैश्विक कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में यदि पानी गलियों में जमा रह तो बीमारी फैलने के अंदेशों को नकारा नहीं जा सकता। ग्रामीणों का कहना है कि चाहे आधे घंटे की बरसात हो जाए गली में इतना कीचड़ फैल जाता है कि गांव की गलियों से पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर पानी की निकासी की समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण कठोर कदम उठाने को बाध्य होंगे।

गांव के सरपंच बलदेव सिंह ने बताया कि पंचायत समिति समय-समय पर ग्रामीणों के सहयोग से विकास की इबारतें लिखती रही है। पानी निकासी को लेकर उन्होंने कहा कि गांव की पानी निकासी को लेकर वे संजीदा है। गांव की पानी निकासी के लिए गांव से मटौर को जाने रोड़ के नीचे से पाइप दबाकर पानी निकासी की योजना तैयार की गई है। लेकिन कुछ लोग निजी स्वार्थ के चलते विवाद खड़ा कर पानी निकासी योजना में गतिरोध पैदा कर रहे है। पंचायत समिति हमेशा गांव के विकास और तरक्की के लिए जी जान से लगी है। वह पानी निकासी की समस्या को लेकर गंभीर है। जल्द ही इस समस्या से ग्रामीणों को निजात दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी