नकली ऑफर मामले में धोखेबाजों से सावधान रहें लोग : लोकेंद्र सिंह

कैथल एसपी लोकेंद्र सिंह की ओर से पुलिस एडवाइजरी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि आजकल धोखेबाज लॉटरी का नाम देकर एसएमएस वाट्सएप मैसेज फोन यहां तक कि ई-मेल के माध्यम से नकली ऑफर देते हैं कि आपने कार नकद पुरस्कार इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जीते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:34 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:34 AM (IST)
नकली ऑफर मामले में धोखेबाजों से सावधान रहें लोग : लोकेंद्र सिंह
नकली ऑफर मामले में धोखेबाजों से सावधान रहें लोग : लोकेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, कैथल : एसपी लोकेंद्र सिंह की ओर से पुलिस एडवाइजरी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि आजकल धोखेबाज लॉटरी का नाम देकर एसएमएस, वाट्सएप मैसेज, फोन यहां तक कि ई-मेल के माध्यम से नकली ऑफर देते हैं कि आपने कार, नकद पुरस्कार, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जीते हैं। यह देख कर व्यक्ति उत्सुक हो जाता है और अपनी निजी बैंक डिटेल किसी अज्ञात से सांझा कर लेता है। आमतौर पर एक फीस की मांग की जाती है, जो कि जीते हुए पुरस्कार को प्राप्त करने से पहले भुगतान करना होता है। इससे भुगतान किए हुए पैसे भी जाते हैं और बदले में कुछ भी नहीं मिलता है। अगर आप अपनी निजी डिटेल किसी व्यक्ति को प्रदान करते हैं तो आपको आगे चलकर गलत गतिविधियों मे उपयोग किया जा सकता है। इस प्रकार के चालबाजों से सावधान रहें और कोई भी अपनी पर्सनल डिटेल किसी अज्ञात से सांझा ना करें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी को फ्री में कोई ऑफर नहीं देता। उसके पीछे उसकी मंशा भोले नागरिकों को अपने जाल में फांसने की होती है। इसलिए इस प्रकार से प्रलोभन में ना आएं।

1.7 किलो गांजा सहित नशा तस्कर गिरफ्तार

कैथल : एंटी नारकोटिक सेल ने गुहला क्षेत्र से एक नशा तस्कर को काबू किया है। कब्जे से करीब 25 हजार रुपये मूल्य का 1.7 किलोग्राम गांजा और तस्करी में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई। आरोपित 26 फरवरी को अदालत के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एंटी नारकोटिक सेल प्रभारी एसआइ बलजीत सिंह की अगुवाई में एएसआइ बलराज सिंह की टीम गश्त दौरान गुहला क्षेत्र में मौजूद थी। पुलिस को सूचना मिली कि नशे का धंधा करने वाला एक व्यक्ति खरकां मोड़ गुहला के आसपास मोटरसाइकिल पर घूमकर नशा बेच रहा है। पुलिस ने रेडिग पार्टी का गठन करते हुए खरकां मोड़ गुहला के पास निगरानी शुरु की। कुछ देर बाद बलबेहड़ा निवासी बलवान सिंह हाल निवासी हनुमान कालोनी चीका को पुलिस ने काबू कर लिया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार गुहला प्रदीप कुमार के समक्ष नियमानुसार कार्रवाई की गई। गुहला थाना में मामला दर्ज करके आरोपित को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी