लॉकडाउन के बीच सड़कों पर बेपरवाह घूमते दिखे लोग

सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का शुक्रवार को पांचवां दिन रहा। लॉकडाउन में सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी जारी हैं। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:32 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:32 AM (IST)
लॉकडाउन के बीच सड़कों  पर बेपरवाह घूमते दिखे लोग
लॉकडाउन के बीच सड़कों पर बेपरवाह घूमते दिखे लोग

जागरण संवाददाता, कैथल : सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह के लॉकडाउन का शुक्रवार को पांचवां दिन रहा। लॉकडाउन में सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी जारी हैं। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत पुलिस द्वारा शहर में जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। शहर में सड़कों पर घूमने वालों लोगों का चालान काटने के बाद पुलिस शिकंजा कस रही है। शुक्रवार को शहर में अधिकतर जगहों पर लोग घूमते हुए दिखाई दिए। यहां पर वह बिल्कुल बेपरवाह दिखे। करनाल रोड और पार्क रोड वाहनों की लाइनें लगी दिखाई दी।

बता दें कि इस दौरान पुलिस द्वारा भी लोगों से अधिक पूछताछ नहीं की जा रही थी। जिन लोगों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जाती, वह लोग मेडिकल इमरजेंसी और जरूरी काम होने का बहाना बनाते रहे। पुलिस ने शहर के पिहोवा चौक, सर छोटू राम चौक, पुराना बस स्टैंड, कमेटी चौक, परशुराम चौक और विश्वकर्मा चौक पर नाका लगाकर घरों से बाहर निकलने वाले लोगों से पूछताछ की।

दो गज दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे लोग

सीवन : कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लॉकडाउन लगा है, लेकिन बैंकों के बाहर भीड़ भाड़ बढ़ रही है। यहां पर लोग दो गज की दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके बाद शुक्रवार को सीवन थाना के प्रभारी राजेश कुमार ने बैंकों के बाहर पहुंचे लोगों को समझाया। राजेश कुमार ने कहा कि सभी लोग घरों से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। घरों से बाहर निकल कर काम करना कई लोगों की मजबूरी है, लेकिन इसके लिए भी नियमों का पालन करें। बैंकों के बाहर यदि भीड़ है तो भी दूरी बना कर खड़े हों। इससे आप स्वयं भी बचेंगे और दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखेंगे।

एचडीएफसी बैंक सीवन के प्रबंधक अमित शर्मा ने बताया कि वह बैंक में भीड़ नहीं जुटने दी जा रही है। बैंक परिसर के अंदर बिना मास्क आने पर रोक है। जो भी व्यक्ति बैंक के अंदर आता है सबसे पहले उसके हाथ सैनिटाइज किए जाते हैं। इसके साथ की कोविड के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। बैंक के कर्मचारी भी मास्क व शील्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। बैंक स्टाफ रोटेशन पर चल रहा है।

लॉकडाउन में नियमों की अनदेखी करने वालों के काटे चालान

ढांड: थाना प्रभारी रामकुमार ने शुक्रवार को पंचमुखी चौक पर नाका लगाकर लाकडाउन में नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान किए। सुबह के समय से ही चौक पर आने जाने वाले वाहनों की जांच की। जो वाहन चालक बिना मास्क पहले लोगों को चालान उनके हाथ में थमाए। उन्हें ही चेतावनी भी दी कि यदि दोबारा बिना मास्क के बेवजह घूमते मिले तो इससे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। बुलेट मोटरसाइकिल चालक द्वारा सिलेंसर से पटाखे बजाने पर थाना प्रभारी ने 11 हजार रुपये का चालान किया। थाना प्रभारी ने जनता से अपील की है कि महामारी से बचाव का केवल एक ही तरीका है। घरों में रहें, मास्क लगाएं और दो गज की दूरी बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी