पेयजल आपूर्ति व ब्लाक हुए सीवरेज की समस्या से खफा शक्ति नगर के लोगों ने किया प्रदर्शन

पेयजल आपूर्ति व ब्लाक हुए सीवरेज की समस्या से खफा शक्ति नगर के लोगों ने बुधवार को जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अध्यक्षता शक्ति नगर गांव के निवर्तमान सरपंच संजीव कांगड़ा ने की। कांगड़ा ने कहा कि अधिकारी समस्याओं का समाधान नहीं करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 07:20 AM (IST)
पेयजल आपूर्ति व ब्लाक हुए सीवरेज की समस्या से खफा शक्ति नगर के लोगों ने किया प्रदर्शन
पेयजल आपूर्ति व ब्लाक हुए सीवरेज की समस्या से खफा शक्ति नगर के लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : पेयजल आपूर्ति व ब्लाक हुए सीवरेज की समस्या से खफा शक्ति नगर के लोगों ने बुधवार को जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अध्यक्षता शक्ति नगर गांव के निवर्तमान सरपंच संजीव कांगड़ा ने की। कांगड़ा ने कहा कि अधिकारी समस्याओं का समाधान नहीं करते हैं। जिस कारण आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि गांव में 500 से अधिक परिवारों को पानी की काफी समस्या आती है। इस दौरान यहां पर शिकायत लेकर पहुंचे लोगों ने विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

वाल्मीकि महापंचायत के प्रधान शिवकुमार सिसला, मूर्ति देवी, कस्तूरी देवी, ओमपति, प्रकाश, सुरेश कुमार व फूलपति देवी ने कहा कि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में खनौरी रोड बाइपास के साथ लगते शहर से दूसरी तरफ के क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की समस्या है। इनका कहना था कि कुछ समय पहले अधिकारियों ने गांव का दौरा कर यह ट्यूबवेल लगाने की जगह का भी चुनाव किया था। इस दौरान उन्होंने जल्द ही ट्यूबवेल लगाने का आश्वासन भी ग्रामीणों को दिया था, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। अधिकारियों ने ट्यूबवेल लगवाने का आश्वासन तो दिया, लेकिन अभी तक ट्यूबवेल नहीं लग पाया है। ऐसे में उन्हें पानी को लेकर काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। सीवरेज भी काफी समय से ठप पड़े हैं। निकासी न होने के कारण गंदा पानी गलियों में व घरों के सामने जमा हो रहा है।

गांव में ट्यूबवेल लगवाने के लिए मुख्यालय से अनुमति मांगी गई है। जैसे ही अनुमति मिलती है तो गांव में तुरंत ट्यूबवेल लगवा दिया जाएगा। सीवरेज से संबंधित समस्या के समाधान के लिए विभाग की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं। सीवरेज की सफाई समय-समय पर की जाती है।

- कर्णवीर सिंह, एक्सईएन, उपमंडल नंबर एक, जन स्वास्थ्य विभाग, कैथल।

chat bot
आपका साथी