गली निर्माण को लेकर दो पक्षों में बंटे लोग, नप एक्सईएन ने जेई से मांगी रिपोर्ट

शहर के वार्ड नंबर 16 की अमरगढ़ गामड़ी की गली नंबर नौ के निर्माण कार्य को लेकर विवाद शुरू हो गया है। निर्माण कार्य को लेकर गली के लोग दो पक्षों में बंट गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:15 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:15 AM (IST)
गली निर्माण को लेकर दो पक्षों में बंटे लोग, नप एक्सईएन ने जेई से मांगी रिपोर्ट
गली निर्माण को लेकर दो पक्षों में बंटे लोग, नप एक्सईएन ने जेई से मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के वार्ड नंबर 16 की अमरगढ़ गामड़ी की गली नंबर नौ के निर्माण कार्य को लेकर विवाद शुरू हो गया है। निर्माण कार्य को लेकर गली के लोग दो पक्षों में बंट गए हैं। एक पक्ष के लोगों का कहना है कि गली करीब दस साल पहले बनी थी और गली में बरसात के समय पानी खड़ा हो जाता है। वहीं दूसरी तरफ के लोगों का कहना है कि उन्हें गली से कोई परेशानी नहीं है। बिना किसी कारण के ही गली से ब्लाक उखाड़े जा रहे हैं।

सुबह गली निवासी सोनू, प्रवीन और अंकित ने मामले की जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह को लिखित में शिकायत दी। शिकायत के बाद नगर परिषद के एक्सईएन हिमांशु लाटका को जांच के निर्देश दिए गए। एक्सईएन ने मौके पर जाकर गली में चल रहा काम बंद करवा दिया। वार्ड के कनिष्ठ अभियंता से संपर्क किया गया और मंगलवार तक इस निर्माण कार्य को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। अगर कनिष्ठ अभियंता ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है।

घरों से निकलना हो जाता है मुश्किल

गली निवासी पूनम, राजेश कुमार, कविता और सतपाल ने बताया कि गली दस साल पहले बनी थी, जिस कारण कई जगहों से ब्लाक टूटे हुए थे। बरसात के मौसम में गली में पानी जमा हो जाता है और उनका घरों से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। पुराना बाइपास के जुड़ी सड़क का लेवल गली से ऊंचा है। अगर गली को दोबारा से बनाया जाए तो उनकी समस्या खत्म हो सकती है। उनकी नगर परिषद अधिकारियों से मांग है कि गली का लेवल ठीक किया जाए और जल्द से जल्द निर्माण कार्य किया जाए।

अमरगढ़ गामड़ी की गली नंबर नौ को लेकर विवाद होने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर काम बंद करवा दिया गया था और इस बारे में वार्ड के कनिष्ठ अभियंता से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के बाद ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिमांशु लाटका, एक्सईएन, नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी