लोगों ने की बस स्टैंड को कालेज से जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण शुरू करवाने की मांग

बस स्टैंड से राजकीय महिला कालेज के बीच बंद 40 फीट मार्ग का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग फिर से जोर पकड़ गई है। सड़क का निर्माण बंद होने से छात्राओं के शिक्षण संस्थान पहुंचने में समस्या आ रही है। बस स्टैंड से राजकीय महिला कालेज के बीच बंद 40 फीट मार्ग का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग फिर से जोर पकड़ गई है। सड़क का निर्माण बंद होने से छात्राओं के शिक्षण संस्थान पहुंचने में समस्या आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:53 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:53 AM (IST)
लोगों ने की बस स्टैंड को कालेज से जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण शुरू करवाने की मांग
लोगों ने की बस स्टैंड को कालेज से जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण शुरू करवाने की मांग

संवाद सहयोगी, कलायत : बस स्टैंड से राजकीय महिला कालेज के बीच बंद 40 फीट मार्ग का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग फिर से जोर पकड़ गई है। सड़क का निर्माण बंद होने से छात्राओं के शिक्षण संस्थान पहुंचने में समस्या आ रही है।

युवा समाज सेवी दिलबाग वाल्मीकि, पार्षद विक्रम राणा, सुरेंद्र कुमार, मोहित सन्नी, प्रीत धीमान, सोमनाथ राणा, जोनी, दीपक कुमार, विक्रम सिंह का कहना है कि मार्ग का निर्माण रुकने से हर कोई निराश है। छात्राएं पहले भी अभिभावकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के माध्यम से सीएम मनोहर लाल से कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले सुगम मार्ग का निर्माण शुरू करवाने की फरियाद लगा चुकी हैं। कुछ समय पहले ही मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। इस मार्ग के दोनों तरफ नगरपालिका की आय बढ़ाने और लोगों को आत्मनिर्भर बनने के अवसर प्रदान करने के लिए करीब 200 दुकानों का निर्माण करने की योजना है।

बॉक्स : सुगम राह का निर्माण करने की बजाए बिछाए रोड़े

कुछ समय पहले अचानक बंद किए गए सड़क निर्माण कार्य को लेकर सामाजिक संगठनों ने एसडीएम की मौजूदगी में प्रदर्शन किया था। आरोप था कि राजनैतिक हस्तक्षेप और दबाव के कारण इस कार्य को रोका गया। सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे को बुलंद करने के लिए छात्राओं को सहूलियत प्रदान करना जरूरी है। कलायत एसडीएम वीरेंद्र सिंह ने 12 अप्रैल तक निर्माण कार्यों पर रोक लगाई थी। उनसे जब पुन: निर्माण कार्य शुरू करने के संदर्भ में पक्ष जाना गया तो उन्होंने कहा कि कार्यालय में आकर ही इस बारे में कुछ बता पाएंगे।

chat bot
आपका साथी