दुकान, होटल और ढाबों पर लोग लापरवाह, बिना मास्क पहुंच रहे

कोरोना महामारी के प्रति लोग बेपरवाह हो गए हैं। महामारी के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग मिष्ठान की दुकानों होटल और ढाबों पर सावधानी बरतने की बजाय लापरवाह दिख रहे हैं। शहर के मुख्य बाजार करनाल रोड व कुरुक्षेत्र रोड पर सभी मिष्ठानों पर भीड़ नजर आ रही है। लोग बिना मास्क के ही दुकानों पर पहुंच जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:24 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 06:24 AM (IST)
दुकान, होटल और ढाबों पर लोग लापरवाह, बिना मास्क पहुंच रहे
दुकान, होटल और ढाबों पर लोग लापरवाह, बिना मास्क पहुंच रहे

जागरण संवाददाता, कैथल:

कोरोना महामारी के प्रति लोग बेपरवाह हो गए हैं। महामारी के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग मिष्ठान की दुकानों, होटल और ढाबों पर सावधानी बरतने की बजाय लापरवाह दिख रहे हैं। शहर के मुख्य बाजार, करनाल रोड व कुरुक्षेत्र रोड पर सभी मिष्ठानों पर भीड़ नजर आ रही है। लोग बिना मास्क के ही दुकानों पर पहुंच जाते हैं। सैनिटाइजर का कोई प्रबंध नहीं है। सोमवार को शहर के मिष्ठान की दुकानों का निरीक्षण किया तो बिना मास्क के ही ही लोग बाजारों में घूमते दिखे। दुकानों व होटलों में खरीदारी को लेकर भीड़ दिखाई दी।

मिठाई की दुकान पर भीड़

02 बजकर 15 मिनट पर करनाल रोड पर मिष्ठान की दुकान के बाहर मिठाई और समोसे खरीदने के लिए लोगों की भीड़ दिखाई दी। दुकान के बाहर काफी संख्या में मोटरसाइकिल बिना पार्किंग के खड़ी थी। दुकान के अंदर समोसे खरीदने के लिए लोगों में होड़ से दिखाई दी। दो गज की दूरी का कोई ख्याल नहीं दिखा जा रहा है। ऐसे कोरोना से जंग नहीं जीती जा सकती है। इसके लिए सभी नियमों का ख्याल रखना होगा। इसके बाद ही इस बीमारी से बचा जा सकता है।

विक्रेताओं भी नहीं लगा रहे मास्क

02 बजकर 30 मिनट पर पिहोवा चौक स्थित मिष्ठान की दुकान के बाहर मास्क के भी यहां लोग मिठाई खरीदते हुए नजर आए। वहीं मिष्ठान विक्रेताओं द्वारा भी कोई मास्क नहीं लगाया जा रहा है। अन्य कोरोना संबंधित कोई नियम नहीं बरते जा रहे हैं। कई बार प्रशासन की तरफ से दुकानदारों को ऐसा नहीं करने के लिए जागरूक किया जा चुका है, लेकिन फिर भी महामारी के इस दौर में लापरवाही ज्यादा दिखाई दी रही है।

नियमों की हो रही अवहेलना

सचिवालय के पास 03 बजकर 40 मिनट पर मिष्ठान की दुकान के बाहर लोग एक जगह एकत्रित हो रहे थे, कोरोना के नियमों की अवहेलना की जा रही थी। एक दूसरे से सटे हुए खड़े थे। ऐसे कोरोना महामारी से बचा नहीं जा सकता है। इसके लिए नियमों को ध्यान रखना होगा।

chat bot
आपका साथी