मॉडल टाउन के हर ब्लॉक में किया गया है पार्को का निर्माण

हरियाणा पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने कहा कि मॉडल टाउन के हर ब्लॉक में पार्को का निर्माण किया गया है। अब तक कुल आठ पार्क तैयार हो चुके हैं शीघ्र ही बचा हुआ एक पार्क भी बनकर तैयार हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:50 AM (IST)
मॉडल टाउन के हर ब्लॉक में  किया गया है पार्को का निर्माण
मॉडल टाउन के हर ब्लॉक में किया गया है पार्को का निर्माण

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने कहा कि मॉडल टाउन के हर ब्लॉक में पार्को का निर्माण किया गया है। अब तक कुल आठ पार्क तैयार हो चुके हैं, शीघ्र ही बचा हुआ एक पार्क भी बनकर तैयार हो जाएगा। इससे वार्ड निवासियों के साथ आस-पास के लोगों को प्रात: व सायंकालीन भ्रमण की सुविधाएं मिलेगी। इसके साथ-साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलों की भी समुचित व्यवस्था करवाई जाएगी।

चेयरमैन रॉकी मित्तल मॉडल टाउन स्थित बने आजाद और भगत सिंह पार्क का शुभारंभ करने के दौरान उपस्थित लोगों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर स्थानीय निवासियों ने चेयरमैन का आभार प्रकट करते हुए उनका स्वागत किया।

चेयरमैन ने कहा कि वार्ड के समुचित विकास के दृष्टिगत समूचे वार्ड में सड़कें, पानी की निकासी, पेयजल व्यवस्था, ब्लॉक लगाने का कार्य आदि मूलभूत सुविधाएं पूरी की गई है, जिससे लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हर गली, मोहल्ला, गांव, शहर का समुचित विकास कराया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में पार्कों के साथ-साथ ओपन जिम, झूले इत्यादि लगाए जा रहे हैं।

पार्कों के निर्माण से जहां लोगों को सुबह व सायं घूमने की उचित जगह मिलती है, वहीं पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से फूल, पेड़-पौधे भी लगाए जा रहे हैं, जिससे पर्यावरण संरक्षण हो रहा है और हमें स्वच्छ वातावरण मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि मॉडल टाउन में भवन निर्माण की एवज में लोगों को जुर्माने लगाए गए थे। सरकार द्वारा करोड़ों रुपये के जुर्माना माफ किया गया है, जो कि सालों से लंबित था। इस मौके पर सुभाष धनौरी, रमेश शर्मा, लाभ सिंह, लक्ष्मी गोयल, अशोक कुमार, अजीत कपूर, देवेंद्र, शीशपाल खुराना, राम गोपाल, ओम प्रकाश, एमई राजकुमार शर्मा, तरसेम मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी