पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले 108 मरीजों को दिए आक्सीजन सिलेंडर : डीसी

डीसी एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के प्रधान प्रदीप दहिया ने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी की तरफ से कोविड-19 की हिदायतों की पालना करते हुए कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व्यक्तियों को आनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:14 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:14 AM (IST)
पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले 108  मरीजों को दिए आक्सीजन सिलेंडर : डीसी
पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले 108 मरीजों को दिए आक्सीजन सिलेंडर : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के प्रधान प्रदीप दहिया ने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी की तरफ से कोविड-19 की हिदायतों की पालना करते हुए कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व्यक्तियों को आनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। अब तक 108 जरूरतमंदों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाए गए हैं। विश्व रक्तदाता दिवस के रूप में 14 जून को जिला में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।

डीसी ने बताया कि अब तक जिल में रेडक्रास सोसायटी द्वारा पोर्टल पर 175 आवेदन आक्सीजन गैस सिलेंडर लेने के लिए प्राप्त हुए थे। इसमें डाक्टर की सिफारिश / चिकित्सा प्रमाण पत्र पर जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से 108 जरूरतमंद व्यक्तियों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए गए।

उन्होंने बताया कि घर पर आक्सीजन गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए सबसे पहले सम्बन्धित व्यक्ति की तरफ से आनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होता है। पंजीकरण करवाने उपरांत आवश्यकता अनुसार आक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया की इस कोरोना जैसी महामारी के दौरान प्रत्येक जिले में जरूरत के अनुसार रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि रक्त की कमी से किसी की जान न जा सके इसी कड़ी में हरियाणा राज्य के सभी जिलों में 14 जून 2021 को विश्व रक्तदाता दिवस के रूप में मनाते हुए प्रत्येक जिले में रक्तदान कैंप लगाए जाएंगे। रेडक्रास सचिव रामजी लाल ने बताया कि हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ से सभी जिला शाखाओं में मास्क, सैनिटाइजर, साबुन व अन्य जरूरत का सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है, जो समय समय पर प्रत्येक जिले में वितरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी