पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले 30 रोगियों को दिए ऑक्सीजन सिलेंडर

डीसी एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रधान सुजान सिंह के निर्देशानुसार जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा कोविड-19 को मद्देनजर हुए सोसायटी द्वारा कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व्यक्तियों को आन लाइन रजिस्ट्रेशन करने पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:48 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:48 AM (IST)
पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले 30  रोगियों को दिए ऑक्सीजन सिलेंडर
पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले 30 रोगियों को दिए ऑक्सीजन सिलेंडर

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रधान सुजान सिंह के निर्देशानुसार जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा कोविड-19 को मद्देनजर हुए सोसायटी द्वारा कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व्यक्तियों को आन लाइन रजिस्ट्रेशन करने पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव राम जी लाल ने बताया कि अब तक जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा जिला से पोर्टल पर 72 आवेदन आक्सीजन गैस सिलेंडर लेने के लिए प्राप्त हुए थे, जिसमें डाक्टर की सिफारिश, चिकित्सा प्रमाण पत्र पर 30 जरूरतमंद व्यक्तियों को जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए गए । उन्होंने बताया कि घर पर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए सबसे पहले सम्बन्धित व्यक्ति की तरफ से आनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। पंजीकरण करवाने उपरांत आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा।

खाली सिलेंडर जमा कराएं

उन्होनें आमजन से आहवान किया है कि जिनके पास खाली सिलेंडर हैं वह जिला रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय में जमा करवा दें ताकि संकट की इस घड़ी में जरूरतमंद के पास ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई आसानी से की जा सकें। उन्होंने बताया कि प्लाज्मा की जरूरत को पूरा करने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं नागरिक अस्पताल के सहयोग से 28 जरूरतमंद व्यक्तियों को प्लाज्मा उपलब्ध करवाया गया।

बताया कि कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क लगाएं और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। कोरोना को तभी हरा पाएंगे, जब सभी एकजुटता से इसका पालन करेंगे। इस महामारी को हलके में न लें। कोरोना संक्रमण अगर घर में प्रवेश कर गया तो परेशानियां कम नहीं होगी। इसलिए जागरूक होने की जरूरत है।

जरूरत की सभी चीजें मुहैया करा रहे

जीवन रक्षक दल की तरफ से कोरोना महामारी में लोगों की सेवा करने के लिए आगे आते हुए लोगों को न केवल खाना बल्कि जरूरत की सभी चीजें मुहैया करवा रहे हैं। संस्था के प्रधान राजू डोहर ने बताया कि उनका प्रयास रहता है कि अस्पताल या घर में इलाज करवा रहे कोरोना मरीजों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न आए। परिवार के सदस्यों को खाना सहित अन्य सामान वह उपलब्ध करवा रहे हैं। मंगलवार को जिला नागरिक अस्पताल में जाकर मरीजों के परिवार वालों को खाना दिया। इसी तरह से अन्य जरूरतमंद लोगों की भी संस्था सहायता कर रही है।

chat bot
आपका साथी