कनाडा भिजवाने के नाम पर हड़पे 29 लाख रुपये

कनाडा भिजवाने के नाम पर 29 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:20 AM (IST)
कनाडा भिजवाने के नाम  पर हड़पे 29 लाख रुपये
कनाडा भिजवाने के नाम पर हड़पे 29 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, कैथल : कनाडा भिजवाने के नाम पर 29 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव सौंगल निवासी मनोज ने बताया कि उसने करनाल रोड पर कोचिग संस्थान खोला था। मई 2019 में उसकी कोचिग सेंटर के ऊपर पंजाब के मुक्तसर निवासी अमनदीप सिंह, गगनदीप, हरजोत, हर सिमरन कौर और यमुनानगर निवासी योगेश ने वीजा लगाने और कनाडा भिजवाने के लिए यूरो क्रेन ओवरसीज के नाम से ऑफिस खोला। यहां उसका उक्त लोगों के साथ आना-जाना हो गया।

शिकायत में ये लगाए आरोप

शिकायतकर्ता ने बताया कि कुछ दिनों बाद उसका दोस्त विकास उसके पास आया और उसने विदेश जाने की इच्छा जताई। इस पर वह उसे अमनदीप के वीजा ऑफिस लेकर गया।

अमनदीप और दूसरे आरोपितों ने कनाडा भेजने के नाम पर 11 लाख 50 हजार में बात तय की। इसके बाद विकास ने उक्त युवकों को पहले 11 लाख 50 हजार रुपये दिए और उसके बाद भी और पैसे दिये। इस तरह से आरोपितों को 21 लाख रुपये की राशि कनाडा भेजने के लिए दी गई।

इसके बाद आरोपितों ने मनोज से भी आठ लाख रुपये उधार लिए और फिर ऑफिस छोड़ कर फरार हो गए। आरोपित मनोज का फोन और लैपटॉप भी चोरी कर ले गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित ने कनाडा भेजने के नाम पर कुल 29 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई।

आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी