हड्डी रोग विशेष डॉ. अमन सूद हुए बहाल, ओपीडी में किया मरीजों का इलाज

जिला नागरिक अस्पताल में कार्यरत हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अमन सूद को एक मामले में विभाग की तरफ से पिछले सप्ताह सस्पेंड कर दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 06:30 AM (IST)
हड्डी रोग विशेष डॉ. अमन सूद हुए बहाल, ओपीडी में किया मरीजों का इलाज
हड्डी रोग विशेष डॉ. अमन सूद हुए बहाल, ओपीडी में किया मरीजों का इलाज

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला नागरिक अस्पताल में कार्यरत हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अमन सूद को एक मामले में विभाग की तरफ से पिछले सप्ताह सस्पेंड कर दिया था। शुक्रवार को उन्हें बहाल कर दिया है। शनिवार को चिकित्सक ने ओपीडी करते हुए 30 मरीजों का इलाज किया।

पिछले सप्ताह चिकित्सक के खिलाफ विभाग की इस कार्रवाई से मरीजों की परेशानी बढ़ गई थी। इस रोग का एक ही चिकित्सक होने के कारण ओपीडी में आने वाले मरीज बिना जांच और इलाज के लौटने को मजबूर थे। रोजाना 150 से 200 मरीजों की ओपीडी है, वहीं पोस्टमार्टम ड्यूटी सहित ऑपरेशन करवाने के लिए भी कई मरीज अस्पताल में दाखिल थे। जिला अस्पताल में पहले ही चिकित्सकों का काफी टोटा है। स्वीकृत 56 पदों में से मात्र 16 चिकित्सक ही कार्यरत हैं। हड्डी रोग का तो एक चिकित्सक होने के कारण मरीजों की लंबी कतार अस्पताल खुलने से पहले ही लग जाती है, जबकि बुधवार को दिव्यांग मेडिकल प्रमाणपत्र के लिए बोर्ड भी बैठता है।

अस्पताल के पीएमओ डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि विभाग के सीनियर अधिकारियों के आदेशों के बाद डॉ. अमन सूद ने ड्यूटी संभाली ली है।

chat bot
आपका साथी