फीडबैक लेने के बाद डाटा अपलोड करने के आदेश किए जारी

हाल ही में जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल का तबादला हुआ है। इसके बाद अब विभाग ने डीईईओ शमशेर सिंह को डीईओ बनाया है। वहीं डाइट कैथल के प्राचार्य दलीप सिंह को डीईईओ बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:13 AM (IST)
फीडबैक लेने के बाद डाटा अपलोड करने के आदेश किए जारी
फीडबैक लेने के बाद डाटा अपलोड करने के आदेश किए जारी

जागरण संवाददाता, कैथल : हाल ही में जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल का तबादला हुआ है। इसके बाद अब विभाग ने डीईईओ शमशेर सिंह को डीईओ बनाया है। वहीं डाइट कैथल के प्राचार्य दलीप सिंह को डीईईओ बनाया गया है।

दोनों ही अधिकारियों की ओर से कार्यालय में सोमवार को कार्यभार संभाल लिया गया। दोनों अधिकारियों के कार्यभार संभालने के उपलक्ष्य में सभी स्टाफ सदस्यों ने उन्हें फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर सदस्यों ने अधिकारियों को मिठाई खिला उन्हें शुभकामनाएं दी।

डीईओ शमशेर सिंह ने कार्यभआर संभालने के बाद सभी स्टाफ सदस्यों की बैठक ली। इसमें उन्होंने विभाग की ओर से विद्यार्थियों के हित में किए जा रहे कार्याें को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए। बैठक में डीईओ ने कार्यालय में होने वाले पब्लिक डीलिग के कार्य को लेकर भी यहां आने वाले लोगों के साथ सादगी से पेश आने की हिदायत दी।

डीईओ शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि उन्होंने सोमवार को विधिवत रुप से जिला शिक्षा अधिकारी का कार्यभार संभाला है। इस दौरान उन्होंने कार्यालय के स्टाफ सदस्यों की बैठक ली। जिसमें कुछ महत्वपूर्ण आदेश जारी किए गए हैं।

सिरोही ने बताया कि अध्यापकों सहित अन्य स्टाफ सदस्यों का एचआरएमएस डाटा पूरा करने, एससेट के तहत सभी स्कूलों की भूमि को पोर्टल पर अपलोड करवाने और घर से पढ़ो अभियान के तहत सभी शिक्षकों द्वारा 20 बच्चों और अभिभावकों की फीडबैक लेने के बाद उसका डाटा अपलोड करने के आदेश जारी किए गए हैं।

वहीं, दलीप सिंह ने भी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बनने के बाद अपने स्टाफ सदस्यों की बैठक ली। डीईईओ ने कहा कि वह नए सत्र शुरू होने के बाद सरकारी स्कूलों में बच्चों के दाखिला प्रक्रिया को लेकर कार्य करेंगे।

इस मौके पर डिप्टी डीईओ प्रेम सिंह पुनिया, प्रिसिपल हरेंद्र शास्त्री, प्रिसिपल पवन गर्ग, प्रिसिपल बिमला सिरोही, प्रवीन थरेजा, सतीश भाटी, अमित, दलबीर सिंह, राकेश, चिकी, ऋषिपाल और अनीता सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी