राजपुरी डेरे में होगी सिर्फ पूजा और आरती

गांव बाबा लदाना स्थित श्री श्री 1008 बाबा राजपुरी डेरे में इस बार दशहरे के पर्व पर शुरू होने वाला तीन दिवसीय मेला अनुमति न मिलने के कारण रद कर दिया गया है। प्रशासन ने कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जो गाइडलाइन बनाई गई है उसको देखते हुए परमिशन नहीं दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:18 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:18 AM (IST)
राजपुरी डेरे में होगी सिर्फ पूजा और आरती
राजपुरी डेरे में होगी सिर्फ पूजा और आरती

जागरण संवाददाता, कैथल : गांव बाबा लदाना स्थित श्री श्री 1008 बाबा राजपुरी डेरे में इस बार दशहरे के पर्व पर शुरू होने वाला तीन दिवसीय मेला अनुमति न मिलने के कारण रद कर दिया गया है। प्रशासन ने कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जो गाइडलाइन बनाई गई है, उसको देखते हुए परमिशन नहीं दी है। महंत दूजपुरी ने कहा कि इस बार केवल डेरे के अंदर साधु व संतों द्वारा सिर्फ विधिवत हवन, पूजा एवं आरती की जाएगी। यदि फिर भी कोई श्रद्धालु मंदिर में पूजा के लिए डेरे में आना चाहता है तो सरकारी नियमों का पालन करते हुए मुंह पर मास्क लगाकर एवं दो दूरी बनाते हुए आ सकता है। इस पूजा में भी सरकार के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा।

महंत दूजपुरी ने बताया कि इस पूजा के दौरान भी सरकार की गाइड लाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। महंत दूजपुरी ने बताया कि यहां पर पिछले करीब 600 वर्षों से मेला लगता आ रहा है, लेकिन इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए एवं प्रशासन के आदेशों को देखते हुए मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस बार श्रद्धालु घर बैठे ही बाबा का ध्यान करके सोशल मीडिया पर लाइव दर्शन भी कर सकेंगे और पूजा-पाठ देख सकेंगे। अब भंडारे व कुश्ती के कार्यक्रमों को रद करते हुए 26, 27 व 28 अक्टूबर को डेरे में रोक लगाई गई है।

वर्जन : मेला रद कर दिया गया

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार गांव बाबा लदाना में डेरा बाबा राजपुरी पर लगने वाला मेला रद कर दिया गया है।

वर्जन: मेले की अनुमति नहीं दी गई

एसडीएम संजय सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार बाबा लदाना में दशहरा पर्व से शुरू होने वाला मेला नहीं लगेगा। न ही प्रशासन ने मेले की कोई परमिशन डेरा प्रशासन को दी गई है।

chat bot
आपका साथी