रोडवेज की बसों में 26 यात्री ही कर सकेंगे सफर, मास्क जरूरी

कोरोना के बढ़ते केसों की संख्या को देखते हुए शनिवार से रोडवेज बसों में 50 प्रतिशत यात्री ही बैठाने की विभाग ने अनुमति दी है। बस में दो गज की दूरी की पालना करते हुए निर्धारित 26 यात्री से अधिक सफर नहीं कर सकेंगे। बता दें कि रोडवेज बसों में 52 यात्री सफर कर सकते है लेकिन अब कोरोना केसों की संख्या ज्यादा होने के कारण विभाग ने यात्रियों की संख्या कम की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:07 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:07 AM (IST)
रोडवेज की बसों में 26 यात्री ही कर सकेंगे सफर, मास्क जरूरी
रोडवेज की बसों में 26 यात्री ही कर सकेंगे सफर, मास्क जरूरी

जागरण संवाददाता, कैथल: कोरोना के बढ़ते केसों की संख्या को देखते हुए शनिवार से रोडवेज बसों में 50 प्रतिशत यात्री ही बैठाने की विभाग ने अनुमति दी है। बस में दो गज की दूरी की पालना करते हुए निर्धारित 26 यात्री से अधिक सफर नहीं कर सकेंगे। बता दें कि रोडवेज बसों में 52 यात्री सफर कर सकते है, लेकिन अब कोरोना केसों की संख्या ज्यादा होने के कारण विभाग ने यात्रियों की संख्या कम की है। तीन सिटिग सीट पर दो यात्री व दो सिटिग पर एक यात्री ही सफर करेगा।

बिना मास्क नहीं मिलेगा बस में प्रवेश

रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा चालक व परिचालक को मास्क जरूरी लगाना होगा, बिना मास्क न लगाने वालों को विभाग की तरफ से 500 रुपये जुर्माना किया जाएगा। बस स्टैंड परिसर के काउंटर पर दो गज की दूरी को ध्यान में रखकर टिकट काटी जाएंगी। मुख्य गेट पर पुलिस कर्मचारियों द्वारा बिना मास्क यात्री को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बस में सैनिटाइजर जरूरी

विभाग की तरफ से सभी चालक व परिचालकों को आदेश दिए गए हैं कि बस के अंदर सैनिटाइजर की बोतल होना जरूरी है। बस में सफर करते समय सैनिटाइजर से यात्रियों के हाथ साफ करवाएं जाए। रोजाना चालक व परिचालक द्वारा सीटों की सफाई की जाए।

बस स्टैंड पर मास्क न लगाने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई-

बस स्टैंड पर मास्क न लगाने वालों की अब खैर नहीं है। डिपो की तरफ से चालान के लिए स्पेशल तीन कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जो पुलिस टीम के साथ मिलकर मुख्य गेट से लेकर बस स्टैंड परिसर तक मास्क न लगाने वाले यात्रियों के चालान के साथ जागरूक करेंगे।

सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाए

उच्चाधिकारियों की तरफ से आदेश जारी हुए है कि बसों में यात्री की संख्या 26 की जाए। दो गज का विशेषकर ख्याल रखा जाए। बस स्टैंड परिसर में सफाई पर ध्यान दिया जाए। सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जाए। पीने के पानी वाली टंकी की रोजाना सफाई की जाए।

- अजय गर्ग, रोडवेज जीएम कैथल

chat bot
आपका साथी