होली-फिएस्टा में विद्यार्थियों ने बांधा समां

कैथल राधा कृष्ण सनातन धर्म (आरकेएसडी) पब्लिक स्कूल में आयोजित होली-फिएस्टा के तीसरे दिन भी बच्चों और उनके अभिभावकों में उल्लास देखने को मिला। प्रतियोगिताओं व टैलेंट शो में बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 07:27 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 07:27 AM (IST)
होली-फिएस्टा में विद्यार्थियों ने बांधा समां
होली-फिएस्टा में विद्यार्थियों ने बांधा समां

जागरण संवाददाता, कैथल : राधा कृष्ण सनातन धर्म (आरकेएसडी) पब्लिक स्कूल में आयोजित होली-फिएस्टा के तीसरे दिन भी बच्चों और उनके अभिभावकों में उल्लास देखने को मिला। प्रतियोगिताओं व टैलेंट शो में बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। विवान, विराट, जक्ष, मयंक, अद्वित, समर, मौलिक, मोक्षिका, दैविक, शनाया, आयरा, धैर्य, कामाक्षी, काव्या, मिष्टी, रुहानिका व हर्षिता ने अपनी-अपनी कला का परिचय दिया। पांच वर्ष के बच्चे द्वारा गायत्री मंत्र व महामृत्युंजय मंत्र का जाप सुनकर सभी चकित रह गए। बच्चों ने पेंटिग कला का भी परिचय दिया। राष्ट्रीय विद्या समिति के प्रधान साकेत मंगल ने इस प्रयास को एक सराहनीय प्रयास बताया। उपप्रधान अश्वनी शोरेवाला ने भी कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम बच्चों की प्रतिभा को निरंतर बढ़ाते है आरवीएस जनरल सेक्रेटरी पंकज बंसल व कोषाध्यक्ष सुनील चौधरी ने भी कार्यक्रम में उपस्थित होकर नन्हे- मुन्नों का उत्साह बढ़ाया।

स्कूल की प्रिसिपल प्रीति शर्मा ने कहा कि इन गतिविधियों से बच्चों के अंदर की जन्म जात प्रतिभा का विकास तो होता ही है। साथ ही दूसरे बच्चों को देखकर बच्चे भी सीखने का प्रयास करते हैं।

राष्ट्रीय युवा कोर स्वयं सेवकों के लिए साक्षात्कार 25 व 26 को

कैथल : जिला नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा समन्वयक दीक्षा ने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की वेबसाइट पर राष्ट्रीय युवा कोर स्वयं सेवकों की तैनाती के लिए आवेदनकर्ताओं ने आवेदन किया था। वे 25 व 26 मार्च को सेक्टर-21 स्थित सर छोटू राम इंडोर स्टेडियम में साक्षात्कार के लिए बुलाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कैथल, गुहला व सीवन के प्रतिभागियों का साक्षात्कार 25 मार्च को, राजौंद, कलायत, पूंडरी व ढांड के प्रतिभागी 26 मार्च को निर्धारित स्थान पर पहुंचेंगे।

chat bot
आपका साथी