सफल बच्चों की लिस्ट देखने खंड शिक्षा कार्यालय पहुंचे अभिभावक

जागरण संवाददाता, कैथल : निजी स्कूलों में 134ए के तहत निजी स्कूलों में 134ए के तहत दाखिला लेने के लिए विभाग ने 15 अप्रैल को विद्यार्थियों की परीक्षा ली थी। विभाग को परीक्षा का परिणाम 20 अप्रैल को घोषित करना था, लेकिन परिणाम 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Apr 2018 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 19 Apr 2018 11:49 PM (IST)
सफल बच्चों की लिस्ट देखने खंड  शिक्षा कार्यालय पहुंचे अभिभावक
सफल बच्चों की लिस्ट देखने खंड शिक्षा कार्यालय पहुंचे अभिभावक

जागरण संवाददाता, कैथल : निजी स्कूलों में 134ए के तहत दाखिला लेने के लिए विभाग ने 15 अप्रैल को विद्यार्थियों की परीक्षा ली थी। विभाग को परीक्षा का परिणाम 20 अप्रैल को घोषित करना था, लेकिन परिणाम 18 को ही घोषित कर दिया। अभिभावकों को रिजल्ट आने का पता लगा तो वे खंड शिक्षा कार्यालय पहुंचे। परिणाम घोषित होने के दूसरे दिन भी अभिभावकों की भीड़ खंड शिक्षा कार्यालय में देखने को मिली। अभिभावक राकेश, संजय, विवेक ने बताया कि परिणाम दो दिन पहले ही घोषित कर दिया गया जबकि इस बात की सूचना उन्हें नहीं दी गई। कैथल में परीक्षा का परिणाम भी ठीक नहीं रहा है। 2700 बच्चों ने 134ए के तहत परीक्षा दी थी, जिसमें से 1337 बच्चे ही परीक्षा को पास कर सके। परीक्षा का परिणाम 50 प्रतिशत ही रहा।

अब परिणाम घोषित कर दिया गया है तो 21 अप्रैल से परीक्षा में पास होने वाले बच्चों को अंकों के हिसाब से स्कूल भी अलाट करना शुरू कर दिया जाएगा। विभाग ने काउंस¨लग का शेड्यूल भी परीक्षा परिणाम के साथ ही चस्पा कर रखा है ताकि अभिभावकों को कोई परेशानी ना हो। बच्चों का नाम लिस्ट में ना आने के कारण अभिभावक नाराज भी हैं, लेकिन अभिभावक कर भी क्या सकते हैं। 21 अप्रैल से 27 अप्रैल तक कक्षा वाइस काउंस¨लग की जाएगी और बच्चों को स्कूल अलाट कर दिए जाएंगे। विभाग ने अंकों के हिसाब से पास हुए विद्यार्थियों की सूची ही चस्पा की है।

वर्जन

जो बच्चे परीक्षा में पास हुए हैं उनकी सूची 18 अप्रैल को ही लगा दी गई है। हालांकि यह सूची 20 को लगानी थी, लेकिन विभाग के आदेशानुसार पहले लगा दी गई। 21 अप्रैल से 27 अप्रैल तक कक्षा के अनुसार काउंस¨लग शुरू कर दी जाएगी।

- साहब ¨सह, खंड शिक्षा अधिकारी कैथल।

chat bot
आपका साथी