दूसरे दिन भी सीवन सब तहसील में हुई लाल डोरा भूमि की 28 रजिस्ट्री

सरकार की ओर से ब्लाक सीवन में आंधली मांझला लैंडर कीमा लैंडर पीरजादा फर्शमाजरा अटैला गांवों को लाल डोरा मुक्त करने के लिए चिन्हित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:15 AM (IST)
दूसरे दिन भी सीवन सब तहसील में 
हुई  लाल डोरा भूमि की 28 रजिस्ट्री
दूसरे दिन भी सीवन सब तहसील में हुई लाल डोरा भूमि की 28 रजिस्ट्री

संवाद सहयोगी, सीवन : सरकार की ओर से ब्लाक सीवन में आंधली, मांझला, लैंडर कीमा, लैंडर पीरजादा, फर्शमाजरा, अटैला, गांवों को लाल डोरा मुक्त करने के लिए चिन्हित किया गया है। नायब तहसीलदार विरेंद्र शर्मा ने बताया कि आंधली मांझला लैंडरकीमा गांवों के प्लाटों और मकानों की रजिस्ट्री का कार्य चल रहा है। शनिवार को उप-तहसील सीवन में गांव आंधली के लाल डोरा के अंदर के 28 मकानों और प्लाटों की रजिस्ट्री हुई।

ग्राम सरपंच मांझला बलदेव, आंधली सरपंच राजू, लैंडर कीमा सरपंच चरणजीत कौर व पटवारी दीपक ग्राम सचिव भुपिद्र सिंह, विकास शर्मा, राम दिया, कनिष्ठ अभियंता, अस्टाम विक्रेता ने खुल्ला दरबार लगा कर एक ही छत के नीचे लोगों को सुविधा मुहैया करवाई। तीनों गांवों के लोगों को उनके मकानों और प्लाटों का मालिकाना हक दिया गया। खंड कार्यालय और उप तहसील कार्यालय की ओर से इन गांवों की निशानदेही पहले ही ड्रोन द्वारा करवाई गई थी।

बीडीपीओ रोजी, जेई, ग्राम सचिव द्वारा फार्म भर कर नक्शा लगाकर तहसील में पेश किया। मात्र दस रुपये की स्टांप शुल्क पर मैन्यूअल रजिस्ट्री करके उपभोक्ता को उक्त भूमि का मालिकाना हक दे दिया गया।

इस मौके पर रजिस्ट्री क्लर्क अनिल कुमार, हरिपाल कम्प्यूटर ऑपरेटर शशि कुमार, पटवारी मनोज कुमार, दीपक कुमार, वसीका नवीस गोपी चंद जिदंल, मेहरदीन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी