श्रमदान दिवस पर छात्राओं ने स्कूल प्रांगण में की सफाई

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत श्रमदान दिवस मनाया गया है। प्रिसिपल रामेश्वर दास के मार्गदर्शन में एलिमेंटरी हेड सुनीता कुमारी के नेतृत्व में छात्राओं ने प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 07:32 AM (IST)
श्रमदान दिवस पर छात्राओं ने स्कूल प्रांगण में की सफाई
श्रमदान दिवस पर छात्राओं ने स्कूल प्रांगण में की सफाई

जागरण संवाददाता, कैथल : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत श्रमदान दिवस मनाया गया है। प्रिसिपल रामेश्वर दास के मार्गदर्शन में एलिमेंटरी हेड सुनीता कुमारी के नेतृत्व में छात्राओं ने प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाया। स्कूल की रेडक्रास की छात्राओं ने साफ-सफाई की। इस अभियान में स्कूल की एनएसएस अधिकारी निधि गोगिया व उनकी टीम को भी सहयोग रहा। जेआरसी काउंसलर अध्यापिका अंजु शर्मा ने छात्राओं को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता जरूरी है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता को आजादी से भी पहले स्थान दिया है। उन्होंने कहा कि अपने आसपास की सफाई का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि डेंगू जैसी बीमारी अपने पैर न फैला सके। अपने घरों में कूलर, फ्रिज व छत पर गमलों में पानी न रहने दें। इस दौरान छात्राओं को जल संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण के विषय में भी जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर हुई विचार संगोष्ठी

कैथल (वि): भाजपा की ओर से आरकेएसडी कालेज में सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर एक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट ने शिरकत की, जबकि अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ढांड ने की। कार्यक्रम के संयोजक सुरेश गर्ग नौच रहे। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्प अर्पित करके की। एडवोकेट वेदपाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर प्रकाश डाला। उनके जन्म से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगा दिया। उनके लिए देश और देशवासियों का हित सर्वोपरि है। वह सेवा की जीती-जागती मिसाल हैं। इस मौके पर हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत, राव सुरेंद्र, रमनदीप कौर, मनीष कठवाड़, सुभाष ह•ावाना, जसवंत पठानिया, कुलवंत बाजीगर, सुरेश संधू, राजरमन दीक्षित,भीम सेन अग्रवाल, शैली मुंजाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी