नई पाइप लाइन डालते हुए टूटी पुरानी पाइपें, लीकेज से घरों में आई दरारें

नगर परिषद की ओर से अमरुत योजना के तहत शहर में सीवरेज और पानी की नई पाइप लाइन डाली गई थी। योजना के तहत पूरे शहर में काम चल रहा है। अमरुत योजना पर करीब 54 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:21 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:21 AM (IST)
नई पाइप लाइन डालते हुए टूटी पुरानी   पाइपें, लीकेज से घरों में आई दरारें
नई पाइप लाइन डालते हुए टूटी पुरानी पाइपें, लीकेज से घरों में आई दरारें

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से अमरुत योजना के तहत शहर में सीवरेज और पानी की नई पाइप लाइन डाली गई थी। योजना के तहत पूरे शहर में काम चल रहा है। अमरुत योजना पर करीब 54 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। काम करने वाली एजेंसी की ओर से कई कालोनियों में नई पाइप डालते हुए पुरानी पाइपों को तोड़ दिया गया था। एजेंसी की ओर से उन्हें ठीक नहीं किया गया।

नई पाइप लाइन कई स्थानों पर शुरू नहीं हो पाई है। जहां पुरानी पाइप लाइन चल रही हैं वहां लीकेज होने के कारण कई घरों में दरारें आनी शुरू हो गई है। वार्ड 28 में पुंज मोहल्ला और वार्ड 27 में चौधरी मोहल्ला के करीब दस घरों में दरारें आ गई हैं। टूटी पाइप लाइन ना तो नगर परिषद ठीक करवा रही है और ना ही जन स्वास्थ्य विभाग। चौधरी मोहल्ला निवासी नीतू चौधरी औैर राजकुमार ने बताया कि पानी लीकेज के कारण उनके घरों में दरारें आ गई हैं। अगर जल्द ही उन्हें ठीक नहीं किया गया तो उनके घर भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।

समस्या का समाधान नहीं हो रहा

वार्ड 27 की पार्षद तृप्ता सचदेवा ने बताया कि वार्ड में कई जगहों पर अमरुत योजना के तहत नई पाइप डालते हुए पुरानी पाइप तोड़ी गई हैं। इस बारे में कई बार काम करने वाली एजेंसी को टूटी पाइप ठीक करने के लिए बोला गया है। उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। घरों में दरारें आने से लोग परेशान हो रहे हैं।

कर्मचारियों से कराया जाएगा निरीक्षण

नगर परिषद के एक्सईएन हिमांशु लाटका ने बताया कि लीकेज के कारण घरों में दरारें आने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इस बारे में कर्मचारियों को भेज कर निरीक्षण करवाया जाएगा। अगर एजेंसी की ओर से काम में लापरवाही पाई गई तो उन्हें नोटिस जारी कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी