वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को गूगल ड्राइव पर किया अपलोड

पूंडरी खंड शिक्षा अधिकारी पूंडरी गिरीश चंद्र के मार्गदर्शन में कक्षा 9वीं से 12वीं गणित एवं विज्ञान कक्षा 10वीं सामाजिक विज्ञान कक्षा 12वीं अंग्रेजी के वस्तुनिष्ठ प्रश्न बैंक खंड पूंडरी की ई-कंटेंट निर्माण टीम ने तैयार किए। सभी प्रश्नों को गूगल ड्राइव पर अपलोड कर दिया गया है। यहां से सभी अध्यापक और विद्यार्थी इनका लाभ उठा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:26 AM (IST)
वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को गूगल ड्राइव पर किया अपलोड
वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को गूगल ड्राइव पर किया अपलोड

संवाद सहयोगी, पूंडरी : खंड शिक्षा अधिकारी पूंडरी गिरीश चंद्र के मार्गदर्शन में कक्षा 9वीं से 12वीं गणित एवं विज्ञान, कक्षा 10वीं सामाजिक विज्ञान, कक्षा 12वीं अंग्रेजी के वस्तुनिष्ठ प्रश्न बैंक खंड पूंडरी की ई-कंटेंट निर्माण टीम ने तैयार किए। सभी प्रश्नों को गूगल ड्राइव पर अपलोड कर दिया गया है। यहां से सभी अध्यापक और विद्यार्थी इनका लाभ उठा सकते हैं। गिरीश चंद्र ने पूरी टीम की प्रशंसा की और भविष्य में भी इस प्रकार के सराहनीय कार्य के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम अधिकारी सुशील सैनी ने बताया कि कोई भी अध्यापक और विद्यार्थी इन प्रश्नों का लाभ उठा सकता है। साथ ही उन्होंने इस कार्य के लिए सभी का सहयोग के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम में रोशनलाल, अनिल नैन, कर्म सिंह, लाभ सिंह, राकेश कुमार, कुलदीप सहारन, धर्म सिंह, ज्योति, राजरानी, सुलोचना, रामप्यारी, पूनम देवी, पारुल रानी ने विशेष योगदान दिया।

जॉब मेले में 22 विद्यार्थी चयनित

संस, राजौंद:राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान राजौंद में गुरुवार को जॉब मेले का आयोजन किया गया। जिसमें अप्रेंटिसशिप के लिए बहादुरगढ़ से न्यू लाइट जेड केवी लाइटिग कंपनी के लिए 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें से 22 विद्यार्थियों को सिलेक्ट किया गया। संस्थान के इंचार्ज भूपेंद्र सिंह ने बच्चों के भविष्य की कामना की। संस्थान में मौजूद अशोक राणा ने बच्चों को कंपनी में अच्छा काम करने के लिए प्रेरित किया। कंपनी द्वारा सेलेक्ट किए हुए बच्चों को कंपनी से आए हुए अमित राठी ने बताया कि जिन बच्चों का चयन किया गया है। उन्हें 9 हजार 932 रुपये मानदेय दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी