रामनगर की निशा ने जीती रेसिपी प्रतियोगिता

महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी ऊषा मुवाल ने बताया कि एक अक्टूबर तक जिला में पोषण माह अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की पोषण माह अभियान के तहत रेसिपी प्रतिस्पर्धा करवाई गई। इस प्रतियोगिता में 10 से ज्यादा रेसिपी बनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:17 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:17 AM (IST)
रामनगर की निशा ने जीती रेसिपी प्रतियोगिता
रामनगर की निशा ने जीती रेसिपी प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, कैथल: महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी ऊषा मुवाल ने बताया कि एक अक्टूबर तक जिला में पोषण माह अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की पोषण माह अभियान के तहत रेसिपी प्रतिस्पर्धा करवाई गई। इस प्रतियोगिता में 10 से ज्यादा रेसिपी बनाई गई। इस कार्यक्रम में सीएमजीजीए पंखुड़ी गुप्ता मुख्यातिथि रहीं। उन्होंने आंगनबाड़ी वर्करों और महिलाओं को पौष्टिक आहार के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कम खर्च पर पौष्टिक आहार की रेसिपी बनाकर खाने के लिए महिलाओं को प्रेरित किया।

प्रतियोगिता में रामनगर की निशा प्रथम, नानकपुरी कॉलोनी की राजकिरण द्वितीय और इसी कॉलोनी से ही सुनीता तृतीय रहीं। इस अवसर पर सीएमजीजीए पंखुड़ी गुप्ता ने उनको सम्मानित किया। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कमलेश गर्ग ने भी वर्करों को किचन गार्डनिग के बारे में जागरूक किया। इस अभियान में सुपरवाइजर पूनम, दीप्ति, सहायक मुकेश ढुल, गौरव कौशिक, एएनएम सुदेश आर्य, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुमन देवी, सुनील, रामदेई, भावना मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी