एनआरआइ बच्चों ने हुडा सोसाइटी में किया पौधारोपण

बच्चों के जन्मदिन से पौधारोपण अभियान की शुरूआत करने वाली हुडा वेलफेयर सोसाइटी ने अब दूसरे खुशी के मौकों पर भी पौधारोपण कर इस अभियान को आगे बढ़ाने का काम किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:50 AM (IST)
एनआरआइ बच्चों ने हुडा सोसाइटी में किया पौधारोपण
एनआरआइ बच्चों ने हुडा सोसाइटी में किया पौधारोपण

संवाद सहयोगी, पूंडरी : बच्चों के जन्मदिन से पौधारोपण अभियान की शुरूआत करने वाली हुडा वेलफेयर सोसाइटी ने अब दूसरे खुशी के मौकों पर भी पौधारोपण कर इस अभियान को आगे बढ़ाने का काम किया है। कुछ दिन पहले ही पूंडरी की हुडा वेलफेयर सोसाइटी ने बच्चों के जन्मदिन को पौधारोपण दिन के रूप में मनाने की शुरूआत की थी। सोसाइटी ने अमेरिका से वीजा पर भारत आए बच्चों दिलराज सिंह और कमल कौर के हाथों से पौधे लगवाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।

बता दें हुडा निवासी सरदार कुलदीप सिंह का बेटा पिछले कई वर्षो से अमेरिका में रह रहा है और उसके दोनों जुड़वा बच्चे भारत आए हुए हैं। कुछ ही समय बाद वे वापस अमेरिका चले जाएंगे। दादा-दादी चाहते थे कि उनके पोता-पोती अमेरिका चले जाएं तो वे उनके द्वारा लगाए गए पौधों को बड़ा होता देख वे उनके बड़े होने का अनुभव करेंगे। सरदार कुलदीप सिंह ने कहा कि वैसे तो पूरी सोसाइटी उनका परिवार है और वे कभी भी उन्हें उनके बेटा-बहू की कमी महसूस नहीं होने देते। पौधारोपण अभियान से जुड़कर वे खुद को भाग्यशाली समझते हैं। जिसके तहत वे पौधों की देखभाल कर ये समझेंगे कि वे अपने बच्चों की ही देखभाल कर रहे हैं।

खुशी के मौके पर करते हैं पौधारोपण

सोसाइटी के पदाधिकारी अनिल आर्य ने बताया कि जिस विचार को लेकर उन्होंने पौधारोपण अभियान की शुरूआत की थी सभी हुडावासी उस अभियान को दिल से अपना चुके हैं। हर घर में खुशी के मौके पर पौधारोपण करने की जो रीत चल चुकी है। कुछ ही वर्षो में उसके परिणाम भी सामने आने लगेंगे और चारों तरफ हरियाली ही हरियाली होगी। इस मौके पर बलजीत कौर, सुधारानी, कुसुम, सुमन, रेणूबाला, मलकीत कौर, निर्मल कौर, जसबीर कौर, कमला देवी, प्राध्यापक रोशनलाल, अमरपाल राणा, बृजेश टाया, नवीन, अशोक सैनी, ईश्वर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी