नोडल अधिकारी ने ली ऑक्सीजन आपूर्ति से संबंधित बैठक, दिए दिशा निर्देश

कोरोना महामारी में ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर एचसीएच अधिकारी सतिद्र सिवाच व आरटीए सत्यवान सिंह मान ने व्यवस्था के पूर्ण संचालन के लिए संयुक्त रूप से संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 06:23 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 06:23 AM (IST)
नोडल अधिकारी ने ली ऑक्सीजन आपूर्ति  से संबंधित बैठक, दिए दिशा निर्देश
नोडल अधिकारी ने ली ऑक्सीजन आपूर्ति से संबंधित बैठक, दिए दिशा निर्देश

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी में ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर एचसीएच अधिकारी सतिद्र सिवाच व आरटीए सत्यवान सिंह मान ने व्यवस्था के पूर्ण संचालन के लिए संयुक्त रूप से संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले का ऑक्सीजन कोटा जींद से उठवाना सुनिश्चित करें। जिले में ऑक्सीजन सिलेंडरों का स्टॉक पर्याप्त मात्रा में है फिर भी कोरोना के दृष्टिगत किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऑक्सीजन को भरवाने के लिए व भरे हुए सिलेंडर को लोडिग या अनलोडिग के समय अगर कोई सिलेंडर क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो उसे तुरंत ठीक करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए ऑक्सीजन रखने के लिए वेयर हाउस में सभी मूलभूत सुविधाओं होनी चाहिए। वेयर हाउस में एक समय में कितने सिलेंडर मौजूद है उसका डाटा अपडेट रखें। जिन गाड़ियों में ऑक्सीजन सिलेंडर आते व जाते हैं, उन गाड़ियों को निरंतर सैनिटाइज करें। इसके साथ सभी सिलेंडरों को नियमित रूप से सैनिटाइज करते रहें। इस मौके पर एसएमओ डा. अरविद, पीएमओ रेनू चावला, कार्यकारी अभियंता बनारसी दास, डा. रजत, विवेक कुमार, डा. मंगल सिंह, डा. सुमन लता, चुनाव कानूनगो शमशेर सिंह, अजय कुमार, शमशेर सिंह, सुरेंद्र मोर मौजूद थे।

जर्जर तार को बदलवाने के लिए एसडीओ से की मुलाकात

संवाद सहयोगी, सीवन : नगर में बिजली के कटों ने लोगों को परेशान किया हुआ है। बाहर की कालोनियों को बिजली सप्लाई करने वाली तार बिल्कुल जर्जर अवस्था में हैं। जिस कारण इनमें बार बार फॉल्ट आ रहा है। जर्जर तार से कैथल पटियाला मुख्य मार्ग पर स्थित देवकी कालोनी, ऋणमोचन कालोनी, मुंजाल कालोनी, सरदाना कालोनी, डीएवी कालोनी को सप्लाई जाती है। बिजली की समस्या से निजात पाने के लिए लोक सेवा मंच के प्रधान ओम प्रकाश मुटरेजा ने बिजली बोर्ड सीवन के एसडीओ गुरदीप हांडा से मुलाकात की इसके बाद एसडीओ ने इन तार को बदलवाने के लिए एस्टीमेट बना कर आगे भेज दिया है। ओम प्रकाश मुटरेजा ने बताया कि सीवन में मुख्य मार्ग पर स्थित कालोनियों में बिजली की समस्या से निजात पाने के लिए एसडीओ गुरदीप हांडा से बात की है। उन्हें मौका पर भी दिखा दिया है। जिसके बाद एसडीओ ने तार को बदलने के लिए एस्टीमेट भी तैयार करवा दिया है और आगे भेज दिया है। जल्द ही इन तारों को बदलवा दिया जाएगा और लोगों की बिजली की समस्या का समाधान करवाया जाएगा। इस मौके पर जसवंत वड़ैच, प्रेम मदान, संजीव वर्मा, अमरजीत मदान, अनिल संदूजा, सुधीर तनेजा, गुरमुख कंग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी