दिल्ली जाने के लिए अब साढ़े तीन बजे के बाद नहीं मिलेगी रोडवेज की बस

कोरोना जैसे-जैसे तेजी से अपने पांव पसार रहा है। इसका असर दोबारा से फिर रोडवेज की बस सर्विस पर पड़ना शुरू हो गया है। बता दें कि दिल्ली रूट पर विभाग ने साढ़े तीन बजे के बाद जाने वाली बसों को बंद कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:40 AM (IST)
दिल्ली जाने के लिए अब साढ़े तीन बजे के बाद नहीं मिलेगी रोडवेज की बस
दिल्ली जाने के लिए अब साढ़े तीन बजे के बाद नहीं मिलेगी रोडवेज की बस

जागरण संवाददाता, कैथल: कोरोना जैसे-जैसे तेजी से अपने पांव पसार रहा है। इसका असर दोबारा से फिर रोडवेज की बस सर्विस पर पड़ना शुरू हो गया है। बता दें कि दिल्ली रूट पर विभाग ने साढ़े तीन बजे के बाद जाने वाली बसों को बंद कर दिया है। वहीं डिपो ने शिमला रूट पर कोरोना के कारण यात्रियों की संख्या कम होने पर बस सेवा को मंगलवार को ही बंद कर दिया था। हरिद्वार जाने वाली बस सेवा को सहारनपुर तक कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना को देखते हुए बसों में यात्रियों की संख्या को भी कम किया है। 52 सीटर बस में 26 यात्री ही सफर कर रहे हैं। आगामी दिनों में विभाग की आय पर भी ज्यादा असर पड़ सकता है। दिल्ली रूट पर सात बजे तक थी बस सेवा

डिपो की तरफ से सात बजे तक दिल्ली जाने के लिए बस सेवा थी, लेकिन अब कोरोना के कारण रूट को घटाया गया है। इससे आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

मास्क के बिना बस में नहीं होगा प्रवेश

कोरोना के बढ़ते मामलों से रोडवेज विभाग ने भी सख्ती कर दी है। ऐसे में बस में सवारी बिठाने से पूर्व मास्क लगा होना जरूरी है। अगर बिना मास्क लगे सवारी बिठाई गई तो बस के चालक व परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बाकायदा अधिकारी कभी भी बसों को चैक कर सकते हैं। ऐसे में पकड़े जाने पर चालक व परिचालक को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। 500 रुपये जुर्माना करने का प्रावधान है। अभी तक एक चालक और दो परिचालकों पर यह जुर्माना किया जा चुका है। दिल्ली के लॉकडाउन का असर डिपो पर पड़ा है। दिल्ली रूट की कुछ बसों को बंद किया गया है। शिमला रूट पर यात्री न होने के कारण बस को बंद कर दिया है। मास्क रोडवेज बसों में जरूरी किया हुआ है। टिकट काउंटर से लेकर बस स्टैंड पर पीने की टंकी तक सफेद गोले बना दिए गए है, ताकि दो गज की दूरी का ख्याल रखा जाए। - अजय गर्ग रोडवेज जीएम, कैथल।

chat bot
आपका साथी