पशुपालन विभाग में नहीं मिल रहा पीने का पानी, शौचालय भी बदहाल

पशुपालन विभाग में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। पशुपालकों को विभाग कार्यालय में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। चहारदीवारी न होने के कारण बेसहारा पशु इधर-उधर घूमते रहते है। पीने के पानी का प्रबंध नहीं है। शौचालय बंद पडे़ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 06:12 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 06:12 AM (IST)
पशुपालन विभाग में नहीं मिल रहा पीने का पानी, शौचालय भी बदहाल
पशुपालन विभाग में नहीं मिल रहा पीने का पानी, शौचालय भी बदहाल

जागरण संवाददाता, कैथल:

पशुपालन विभाग में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। पशुपालकों को विभाग कार्यालय में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। चहारदीवारी न होने के कारण बेसहारा पशु इधर-उधर घूमते रहते है। पीने के पानी का प्रबंध नहीं है। शौचालय बंद पडे़ है। पशुपालकों का कहना है कार्यालय में पशुपालकों के कागजों संबंधित काम करवाने के लिए आना पड़ता है। लेकिन यहां न तो पीने का पानी मिलता है और शौचालय भी बदहाल पड़े है। कार्यालय की चहारदीवारी नहीं है। पशुओं संबंधित जिला अस्पताल के बार गंदगी के ढेर लगे हुए है। मूलभूत सुविधाओं के लिए विभाग में तरसना पड़ रहा है। विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन को कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की है।

पीने के पानी का नहीं प्रबंध

पशुपालन रमेश कुमार का कहना है कि पशुपालन विभाग में पानी का प्रबंध नहीं है। पीने के पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। विभाग की तरफ से पानी का प्रबंध नहीं किया जा रहा है। विभाग की तरफ से कार्यालय में वाटर कूलर का प्रबंध करना चाहिए। ताकि हमें किसी प्रकार की परेशानी न हो।

शौचालय पड़े है बंद

विभाग कार्यालय के शौचालय बंद पड़े है। शौचालय की सफाई नहीं हो रही है। गंदगी अटी पड़ी रहती है। सफाइ नहीं हो रही है। दरवाजा भी टूटा हुआ पड़ा है। कई बार इसकी शिकायत कर चुके है लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। प्रशासन को शौचालय की साफ सफाई करवानी चाहिए। ताकि पशुपालकों को परेशानी न हो।

विभाग कार्यालय की नहीं है चहार दीवारी

पशुपालन विभाग कार्यालय की चहारदीवारी नहीं है। बेसहारा पशु कार्यालय में घूमते रहते है। जगह जगह गंदगी फैला दी है। कार्यालय के प्रांगण में बड़ी बड़ी घास खड़ी है।

टेंडर हुआ है पास

पशुपालन विभाग के उपनिदेशक रविद्र हुडा ने बताया कि चाहरदीवारी का टेंडर पास हो गया है। वहीं शौचालयों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पानी के प्रबंध के लिए जिला प्रशासन को वाटर कूलर के लिए सूचित किया हुआ है।

chat bot
आपका साथी