एक साल से नहीं हुई नप हाउस की बैठक नौ पार्षदों ने ईओ-चेयरपर्सन को भेजा पत्र

नगर परिषद में हाउस की बैठक बुलाने के लिए नौ पार्षदों ने नप कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार और चेयरपर्सन सीमा कश्यप को 17 दिसंबर को पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 06:22 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 06:22 AM (IST)
एक साल से नहीं हुई नप हाउस की बैठक नौ पार्षदों ने ईओ-चेयरपर्सन को भेजा पत्र
एक साल से नहीं हुई नप हाउस की बैठक नौ पार्षदों ने ईओ-चेयरपर्सन को भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद में हाउस की बैठक बुलाने के लिए नौ पार्षदों ने नप कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार और चेयरपर्सन सीमा कश्यप को 17 दिसंबर को पत्र भेजा है। मीटिग बुलाने के लिए 14 एजेंडे शामिल किए गए हैं, जिनमें डोर टू डोर कचरा उठान का मुख्य एजेंडा है। शहर में 31 पार्षद हैं और छह पार्षद एक साथ पत्र लिख कर मीटिग बुला सकते हैं।

नगर परिषद् में एक साल से हाउस की मीटिग नहीं बुलाई गई है। पार्षदों की तरफ से पत्र सौंप दिया गया है। अब चेयरपर्सन के पास मीटिग बुलाने का अधिकार है। नौ पार्षदों में भाजपा और कांग्रेस समर्थित पार्षद शामिल हैं। अगर मीटिग बुलाई गई तो ये चेयरपर्सन के कार्यकाल की अंतिम मीटिग हो सकती है। अंतिम मीटिग होने के कारण हंगामे के आसार भी बन सकते हैं। बता दें कि 31 पार्षद भाजपा और कांग्रेस से समर्थित हैं और पहले भी मीटिग में कई बार हंगामे हो चुके हैं। नगर परिषद के पिछले चार साल से ज्यादा का पूरी तरह से उथल-पुथल भरा रहा है। इसका सीधा असर शहर के विकास पर भी पड़ा है। कई प्रोजेक्ट अधर में लटके हैं, जिनमें सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट सिटी स्क्वैयर के साथ-साथ मूलभूत सुविधाएं भी शामिल हैं।

ये हैं मुख्य एजेंडे

डोर टू डोर कचरा उठान का टेंडर लगने से लेकर टेंडर दिए जाने तक की प्रक्रिया को लेकर विचार-विमर्श।

-चिल्ड्रन पार्क और जवाहर पार्क का टेंडर दिए जाने को लेकर चर्चा।

-अमरुत योजना के तहत शहर में कितना काम हो चुका और कितना पेंडिग है इस पर चर्चा। बता दें कि शहर में इस योजना के तहत करीब 62 करोड़ रुपये खर्च होने हैं।

-सीएम घोषणा से होने वाले विकास कार्यो को लेकर चर्चा।

- शहर में स्ट्रीट लाइटों की स्थिति को लेकर चर्चा। बता दें कि शहर में स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था खराब चल रही है।

-नगर परिषद की दुकानें कितनी किराए पर हैं, कितनी खाली है और कितना किराया पेंडिग है। कोर्ट केस जितने के बाद भी नप एक साल से 18 दुकानों को खाली नहीं करवा पाया है।

इन पार्षदों ने किए हैं पत्र पर हस्ताक्षर

हाउस की मीटिग बुलाने को लेकर नौ पार्षदों ने पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इनमें वार्ड 18 से पार्षद रेखा सिगला, वार्ड 11 से हरजिद्र सिंह, वार्ड 01 से किरण भान, वार्ड 02 से विनोद सोनी, वार्ड 05 से संजय कुमार, वार्ड 29 से विरेंद्र कुमार, वार्ड 06 से कुलदीप कुमार, वार्ड 08 से राकेश सरदाना व वार्ड 25 से पवन थरेजा शामिल हैं।

पत्र नहीं मिला : सीमा

नगर परिषद की चेयरपर्सन सीमा कश्यप ने बताया कि फिलहाल उन्हें पार्षदों की तरफ से दिया गया पत्र नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद मीटिग की तारीख तय कर दी जाएगी। पार्षद अगर मीटिग बुलाना चाहते हैं तो उन्हें कोई एतराज नहीं है। उनका प्रयास रहेगा कि दिसंबर में ही मीटिग बुला ली जाए।

chat bot
आपका साथी