पार्षद प्रतिनिधि संजय सिगला घर लौटे, नहीं दिए बयान बोले-तबीयत ठीक नहीं

कलायत नगरपालिका में चेयरपर्सन सलिद्र राणा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जारी होने से पहले पार्षद प्रतिनिधि के अपहरण के मामले में नया मोड़ आया है। सिलीगुड़ी से अपहरण किए गए प्रतिनिधि संजय सिगला शनिवार को वापस कलायत पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:01 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:01 AM (IST)
पार्षद प्रतिनिधि संजय सिगला घर लौटे, नहीं दिए बयान बोले-तबीयत ठीक नहीं
पार्षद प्रतिनिधि संजय सिगला घर लौटे, नहीं दिए बयान बोले-तबीयत ठीक नहीं

जागरण संवाददाता, कैथल: कलायत नगरपालिका में चेयरपर्सन सलिद्र राणा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जारी होने से पहले पार्षद प्रतिनिधि के अपहरण के मामले में नया मोड़ आया है। सिलीगुड़ी से अपहरण किए गए प्रतिनिधि संजय सिगला शनिवार को वापस कलायत पहुंच गए। इससे पहले पुलिस ने उनकी पार्षद पत्नी निशु सिगला की शिकायत पर चेयरपर्सन प्रतिनिधि व दो मनोनीत पार्षदों पर केस दर्ज किया था। पुलिस ने चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिद्र प्रताप सिंह राणा, मनोनीत पार्षद भारत मन्नू कपूर और रणबीर धानिया से इस मामले में कैथल लाकर पूछताछ की। इसके बाद इन्हें छोड़ दिया गया। पुलिस देर शाम तक संजय सिगला के बयान लेने के लिए उनके घर पर मौजूद रही। बता दें कि पार्षद ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि दो पार्षद और चेयरपर्सन प्रतिनिधि ने उसके पति का अपहरण की साजिश रची, क्योंकि वह पिछले लंबे समय से चेयरपर्सन को कुर्सी से हटाने का प्रयत्न कर रहे हैं।

वहीं, प्रतिनिधि संजय सिगला ने बताया कि वे पश्चिमी बंगाल के सिलीगुड़ी में वीरवार को रात करीब आठ बजे अपने कुछ पार्षद साथियों के साथ बाजार में घूमने गए थे। तभी एक गाड़ी में सवार कुछ लोगों ने उनका पीछा किया और जबरदस्ती उसको अपनी गाड़ी में बैठा लिया। संजय सिगला ने बताया कि अपहरण कर उसे अलग-अलग राज्यों में घुमाते रहे। इस दौरान धमकी दी कि अगर उसकी पार्षद पत्नी ने 12 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव में हिस्सा लिया तो परिवार के लोगों को जान से मार देंगे। सिगला ने कहा कि पश्चिमी बंगाल पुलिस और हरियाणा पुलिस की साझा कार्रवाई के चलते अपहरणकर्ताओं पर चौतरफा दबाव बना तो वे उन्हें उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में छोड़ कर फरार हो गए। तब उन्होंने अपने घर पर संपर्क किया।

कलायत से बुक हुई हवाई जहाज की टिकट

गोरखपुर से संपर्क के बाद संजय सिगला के भाई विपुल सिगला ने कलायत से ही ऑनलाइन दिल्ली के लिए हवाई टिकट की बुक की। करीब 12-साढ़े 12 बजे संजय दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे। तब तक परिवार के लोग वहां पहुंच चुके थे। करीब साढ़े चार बजे वह अपने घर कलायत पहुंचे।

अभी तबीयत ठीक नही-सिगला

संजय सिगला से जब अपहरण की साजिश में नामजद किए गए लोगों के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इस बारे में वह अभी कुछ नहीं बता सके। पहले पुलिस को बयान देंगे। इस मामले में पुलिस प्रशासन पूरा सहयोग कर रहा है। उन्हें विश्वास है कि जल्द ही प्रशासन आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। थाना कलायत प्रभारी जयवीर ने बताया कि अभी संजय सिगला के बयान नहीं हो पाए हैं। रविवार को उनके बयान लिए जाएंगे।

यह है मामला :

उल्लेखनीय है कि नगरपालिका कलायत चेयरपर्सन के खिलाफ पार्षदों द्वारा 12 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाना है। कलायत में कुल 13 पार्षद हैं, जिसमें से नौ पार्षद चेयरपर्सन रजनी राणा के खिलाफ है। इसको लेकर वार्ड नंबर 13 की पार्षद के फोन पर भी रजनी राणा के खिलाफ वोट करने पर उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी वाट्सएप के माध्यम से मिली थी। चेयरपर्सन की विपक्षी पार्षदों की ओर से यह भी आरोप लगाया है कि ऐसा चेयरपर्सन की कुर्सी बचाने के लिए किया जा रहा है।

पार्षद प्रतिनिधि के अपहरण करने के मामले की जांच गहनता से की जा रही है। वापस लौटे पार्षद प्रतिनिधि का मेडिकल करवाया जाएगा। जिसके बाद इनसे पूछताछ की जाएगी। अभी तक इस मामले में प्रतिनिधि ने पुलिस को कोई अधिक जानकारी नहीं दी है। उन्होंने केवल अपने अपहरण करने को लेकर ही जानकारी साझा की है। संजय सिगला के बयान दर्ज किए जा रहे हैं व उनके बयान के आधार पर अपहरण करने वालों का भी पता लगाया जा रहा। जो भी इसमें शामिल होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- सुनील कुमार, डीएसपी, कलायत।

chat bot
आपका साथी