डा.मुखर्जी के सपने को नरेंद्र मोदी ने पूरा किया: लीला राम

विधायक लीला राम ने डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी आजादी के बाद देश की पहली नेहरू सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:31 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:31 AM (IST)
डा.मुखर्जी के सपने को नरेंद्र  मोदी ने पूरा किया: लीला राम
डा.मुखर्जी के सपने को नरेंद्र मोदी ने पूरा किया: लीला राम

जागरण संवाददाता, कैथल: विधायक लीला राम ने डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी आजादी के बाद देश की पहली नेहरू सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे थे। उन्होंने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को स्वायत्ता देने को लेकर आवाज उठाई। आज वर्षों के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सपनों को पूरा किया है। धारा-370 खत्म करने को लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू से मतभेद हो गए थे और इसी बात को लेकर वो सरकार से अलग हो गए। इसी मुद्दे पर श्रीनगर में धरने पर बैठने गए थे, लेकिन तत्कालीन राज्य सरकार ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद फिर 23 जून 1953 को उनकी जेल में मृत्यु हो गई।

विधायक ने कहा कि डा.श्यामा प्रसाद ने ही जनसंघ की स्थापना की थी। उनका लगाया गया पौधा आज वट वृक्ष का रूप ले चुका है। इस मौके पर शहरी मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र बत्रा, रामकुमार नैन, सतपाल भारद्वाज, कृष्ण ढुल, कुशलपाल सैन, मोनी पाडला, रामसिंह, मिटू नंबरदार व सुभाष शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी