ढांड रोड मिहिर भोज चौक पर नप ने लगाया नोटिस बोर्ड, कचरा डाला तो लगेगा जुर्माना

ढांड रोड मिहिर भोज चौक पर अब अगर किसी व्यक्ति ने कचरा डाला तो नगर परिषद की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। लोगों ने सड़क के पास ही बड़ा कचरा प्वाइंट बना दिया था जिस कारण से वहां बदबू फैली रहती थी। कुछ दिन पहले जिला पालिका आयुक्त समवर्तक सिंह ने सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का निरीक्षण किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 05:24 PM (IST)
ढांड रोड मिहिर भोज चौक पर नप ने लगाया नोटिस बोर्ड, कचरा डाला तो लगेगा जुर्माना
ढांड रोड मिहिर भोज चौक पर नप ने लगाया नोटिस बोर्ड, कचरा डाला तो लगेगा जुर्माना

जागरण संवाददाता, कैथल : ढांड रोड मिहिर भोज चौक पर अब अगर किसी व्यक्ति ने कचरा डाला तो नगर परिषद की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। लोगों ने सड़क के पास ही बड़ा कचरा प्वाइंट बना दिया था, जिस कारण से वहां बदबू फैली रहती थी। कुछ दिन पहले जिला पालिका आयुक्त समवर्तक सिंह ने सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान नप सफाई निरीक्षक प्रदीप कुमार को ढांड रोड चौक पर नोटिस बोर्ड और तार लगाने के निर्देश जारी किए गए थे। अब वहां तार भी लगा दी गई है और नोटिस बोर्ड भी लगा दिया गया है। नोटिस बोर्ड पर लिखा है कि चौक पर कचरा डालने पर जुर्माना लगाया जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस कार्य के लिए दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो चौक पर कचरा डालने वालों पर निगरानी रखेंगे।

बता दें कि आस-पास के लोग वहां कचरा डाल देते थे। डोर टू डोर कचरा उठाने वाली एजेंसी भी कई-कई दिनों बाद वहां से कचरा उठाती थी। कचरा प्वाइंट के पास ही पार्क है। पार्क में सैर करने वाले लोगों को भी कचरे के कारण बदबू का सामना करना पड़ता था।

विवादों में है डोर टू डोर कचरा उठान का टेंडर

नगर परिषद की तरफ से शहर से डोर टू डोर कचरा उठान को लेकर टेंडर दिया हुआ है। टेंडर पर साल में तीन करोड़ 20 लाख रुपये खर्च किए जाने हैं। नप की तरफ से एजेंसी के तीन महीने के बिल रोके हुए हैं। एजेंसी के खिलाफ फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र लगाने और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के नियमों के अनुसार काम न करने के मामले की जांच चल रही है। एजेंसी ने दिसंबर में काम शुरू कर दिया था। उसके बाद से अब तक कचरा निस्तारण का काम शुरू नहीं हुआ है।

वर्जन

ढांड रोड मिहिर भोज चौक पर नोटिस बोर्ड और तार लगा दी गई है। वहां कचरा डालने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

रविद्र सिंह, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी