चिल्ड्रन पार्क की हालत देखने पहुंचे नप अधिकारी, टेंडर लगा कमियां दूर करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता कैथल दैनिक जागरण द्वारा शहर के जवाहर पार्क और चिल्ड्रन पार्क में फैल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:22 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:22 PM (IST)
चिल्ड्रन पार्क की हालत देखने पहुंचे नप अधिकारी, टेंडर लगा कमियां दूर करने के दिए निर्देश
चिल्ड्रन पार्क की हालत देखने पहुंचे नप अधिकारी, टेंडर लगा कमियां दूर करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, कैथल : दैनिक जागरण द्वारा शहर के जवाहर पार्क और चिल्ड्रन पार्क में फैली अव्यवस्थाओं व समस्याओं को मंगलवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। बता दें कि यह समस्या पार्क के रखरखाव का ठेका खत्म होने के कारण आई। इस समस्या के जिला प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद बुधवार को नगर परिषद के अधिकारी जागे और उन्होंने दोनों ही पार्कों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान नप के एक्सईएन हिमांशु लाटका, सचिव प्रवेश कौशिक और जेई सोमनाथ ने पार्क की कमियों को लेकर जानकारी प्राप्त की। पार्क के दौरे के दौरान एक्सईएन हिमांशु लाटका ने बच्चों के लिए लगाए गए झूले, टाय ट्रेन सफाई व्यवस्था और म्यूजिक फाउंटेन की जांच की। यहां पर उन्हें झूले टूटे मिले। इसी प्रकार से टाय ट्रेन भी नहीं चली और म्यूजिक फाउंटेन में म्यूजिक तो बजा, लेकिन इसमें से पानी के फव्वारे नहीं चले।

म्यूजिक फाउंटेन को लेकर एक्सईएन ने कर्मचारी से इसके न चलने की जानकारी मांगी। इस पर उन्हें जानकारी मिली कि फाउंटेन की तार और पानी की पाइप खराब हैं। जिस कारण यह चलने में असमर्थ है। इस पर उन्होंने कर्मचारी से इसको लेकर लिखित में जानकारी मांगी। वहीं, एक्सईएन द्वारा विद्क्यार झील में पानी को देखा। जिसमें उन्हें पाया कि झील में पानी काफी गंदा था। इस पर उन्होंने कर्मचारी को इसकी सफाई के लिए लिखकर देने के लिए कहा। एक्सईएन ने दौरा करने के बाद मिली खामियों पर जल्द ही टेंडर लगाकर इसे दूर करने की बात कही।

--------------

चिल्ड्रन पार्क में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर दौरा किया गया। पार्क की हर समस्या पर जानकारी प्राप्त की है। जल्द ही आला अधिकारियों की अनुमति लेने के बाद नए सिरे से टेंडर लगाएं जाएंगे। जिसके बाद समस्याओं को दूर करने को सुधार के कामों के लिए वर्क आर्डर जारी किए जाएंगे।

-हिमांशु लाटका, एक्सईएन, नगर परिषद, कैथल।

chat bot
आपका साथी