भाजपा कार्यालय में सांसद नायब सैनी ने किया कोविड-19 हेल्प डेस्क का उद्घाटन

सेक्टर-19 स्थित भाजपा पार्टी के जिला कार्यालय में बुधवार को कोविड-19 हेल्प डेस्क शुरू किया गया। इस हेल्प डेस्क के माध्यम से उन परिवारों की मदद की जाएगी जिस परिवार के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:50 AM (IST)
भाजपा कार्यालय में सांसद नायब सैनी ने किया कोविड-19 हेल्प डेस्क का उद्घाटन
भाजपा कार्यालय में सांसद नायब सैनी ने किया कोविड-19 हेल्प डेस्क का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, कैथल : सेक्टर-19 स्थित भाजपा पार्टी के जिला कार्यालय में बुधवार को कोविड-19 हेल्प डेस्क शुरू किया गया। इस हेल्प डेस्क के माध्यम से उन परिवारों की मदद की जाएगी, जिस परिवार के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्य सुविधाओं से संबंधित सहायता की जाएगी। इस डेस्क का शुभारंभ कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नायब सैनी ने किया। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने की। कार्यक्रम में मुख्यातिथि रहे सांसद नायब सैनी ने कहा कि जब पिछले वर्ष कोरोना की वैश्विक महामारी की शुरुआत हुई थी तो उस समय भी भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूरी शिद्दत से कार्य किया था।

सैनी ने कहा कि यही नहीं कोरोना संक्रमितों को यदि स्वास्थ्य संबंधी अन्य सुविधाओं को लेकर भी मदद की जाएगी। इसके साथ ही युवा मोर्चा रक्तदान शिविर और प्लाज्मा भी लिया जाएगा। वहीं, गेहूं के सीजन को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा द्वारा किसानों और मजदूरों और मास्क और सैनिटाइजर भी वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही अलग-अलग जगहों पर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा। जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के तहत प्रदेश में सभी जिलों में ऐसे कोविड-19 हेल्प डेस्क शुरू किए गए हैं। इसी कड़ी में बुधवार को जिले भाजपा कार्यालय में भी हेल्प डेस्क की शुरूआत की गई। पहले दिन भीम सेन अग्रवाल, बलविद्र जांगड़ा और गोपाल सैनी हेल्प डेस्क पर बैठे। इस मौके पर मीडिया प्रभारी भीम सेन अग्रवाल, भाजयुमो जिला प्रधान आदित्य भारद्वाज, महामंत्री संजय भारद्वाज, सुरेश संधू, मनीष कठवाड़, एडवोकेट रमेश गुप्ता, वीना, शारदा रानी, कुमारी संगीता, संजीव राणा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। यह रहेंगे नंबर

जिला प्रधान अशोक गुर्जर ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर देश के सभी जिलों में कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं। इसमें एक फोन नंबर और वाट्सएप नंबर जारी किया गया है, जिसमें वाट्सएप नंबर 9306411814 और मोबाइल नंबर 7404128606 है। इसमें प्रतिदिन तीन शिफ्टों में 14 घंटे तक इस हेल्प डेस्क के माध्यम से कोरोना के मरीजों की सहायता की जाएगी। इन शिफ्टों में रोजाना नौ कार्यकर्ता तैनात रहेंगे। यह सुबह आठ से रात 10 बजे तक जारी रहेगा। इसमें सबसे पहली प्राथमिकता उन लोगों को दी जाएगी, जिस व्यक्ति का पूरा परिवार ही कोरोना से संक्रमित हो चुका है। उसे दवा और राशन की सुविधा पहुंचाने का कार्य पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे।

chat bot
आपका साथी