कोरोना के पांच से ज्यादा केस मिलने पर गांव को किया जाएगा सैनिटाइज

कैथल जिले में कोरोना के बढ़ते केसों ने प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। महामारी को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से उन गांवों को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है जिनमें पांच से ज्यादा केस पॉजिटिव मिले।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 06:49 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 06:49 AM (IST)
कोरोना के पांच से ज्यादा केस मिलने पर गांव को किया जाएगा सैनिटाइज
कोरोना के पांच से ज्यादा केस मिलने पर गांव को किया जाएगा सैनिटाइज

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में कोरोना के बढ़ते केसों ने प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। महामारी को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से उन गांवों को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है, जिनमें पांच से ज्यादा केस पॉजिटिव मिले। इसके लिए डीसी सुजान सिंह ने संबंधित नगर परिषद, नगर पालिका और बीडीपीओ को अपने-अपने क्षेत्र के गांव को सैनिटाइज करने के निर्देश जारी किए हैं। यहां सैंपलिग बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर भी जागरूक किया जाएगा। इसके लिए हेल्थ वर्कर गांव का दौरा करते हुए लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जानकारी देंगे।

जिले में कोरोना के मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। 4600 से ज्यादा केस पहुंच गए हैं। मरने वालों का आंकड़ा भी 62 हो चुका है। 200 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है। तेजी से सुधर रही स्थिति को लोगों की लापरवाही फिर कोरोना की लहर में बदल दिया है। कभी 50 तो कभी 53 केस फिर से आने लगे हैं।

ये गांव व शहर होंगे सैनिटाइज

कैथल शहर, राजौंद, सीवन, कलायत, ढांड और पूंडरी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां नगर परिषद और पालिकाओं के कार्यकारी अधिकारी को संबंधित कालोनियों को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह से ग्रामीण क्षेत्रों में हाबड़ी, फतेहपुर, पाई, संगरौली, चीका, कलायत, माजरी, खरकां, ककहेड़ी, कौल, मोहणा में पांच से ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं। इन गांव को सैनिटाइज करने के निर्देश बीडीपीओ को दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी इन गांव का दौरा कर सैंपलिग करेंगी और लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जानकारी दी जाएगी। ग्रामीणों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग सतर्क : डा. नीरज

डिप्टी सिविल सर्जन डा. नीरज मंगला ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। शहर की जिस कालोनी व गांवों में पांच से ज्यादा केस मिले हैं, उन्हें सैनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ-साथ लोगों को सावधानी बरतने के लिए भी जागरूक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी