वार्ड एक, पांच और छह के सामुदायिक भवनों का ढांडा ने किया शिलान्यास

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने राजौंद के वार्ड नंबर एक पांच व छह के सामुदायिक भवनों का शिलान्यास किया। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 57 लाभ पात्रों को पहली किस्त के रूप में एक-एक लाख रुपये के चैक सौंपे गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 06:01 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:01 AM (IST)
वार्ड एक, पांच और छह के सामुदायिक  भवनों का ढांडा ने किया  शिलान्यास
वार्ड एक, पांच और छह के सामुदायिक भवनों का ढांडा ने किया शिलान्यास

संवाद सहयोगी, राजौंद :

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने राजौंद के वार्ड नंबर एक, पांच व छह के सामुदायिक भवनों का शिलान्यास किया। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 57 लाभ पात्रों को पहली किस्त के रूप में एक-एक लाख रुपये के चैक सौंपे गए। इससे पहले भी सरकार द्वारा राजौंद क्षेत्र के 225 लाभ पात्रों को दो करोड़ 25 लाख के चैक सौंपे जा चुके हैं। जैसे ही इन सभी व्यक्तियों के तय मापदंडों के अनुसार मकान निर्माण के कार्य पूरे होंगे, उन्हें तुरंत दूसरी किस्त सौंप दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हर जरूरतमंद के सिर पर छत हो। इसी दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार उसे साकार करते हुए संबंधित व्यक्तियों को घर बनाने के लिए धनराशि दे रही है। मुख्यमंत्री ने राजौंद में महिला महाविद्यालय की सौगात मिलने से बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के ओर अधिक अवसर प्राप्त होंगे। हलके के जितने भी विकासात्मक कार्य हैं, उन्हें प्राथमिकता से पूरा करवाया जाएगा, ताकि सभी को उसका लाभ मिल सके। जल्द ही बाकि बचे वार्डों में भी सामुदायिक भवनों का शिलान्यास किया जाएगा। इस अवसर पर नगर पालिका चेयरपर्सन गुड्डी राणा, युवा नेता तुषार ढांडा, नायब तहसीलदार भूप सिंह, नपा सचिव कुलदीप सिंह, डॉ. संदीप राणा, महीपाल राणा, कृष्ण लैलर, कुलविद्र राणा, कमल राणा, अशोक शर्मा, महेंद्र शर्मा, सुशील पांचाल, नीरज, सीमा देवी, रोहित शर्मा, जयभगवान, रामकुमार राणा, ओमप्रकाश, संदीप दीक्षित, अमरजीत, शीशपाल सिसला सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

बाक्स-

राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने किया पौधा रोपण

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने राजौंद के नगर पालिका परिसर में पर्यावरण संरक्षण पर पौधा रोपण किया और आमजन से आह्वान किया कि सभी को अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिए। जितने अधिक पेड़-पौधे धरा पर होंगे, उतना ही अधिक पर्यावरण संरक्षण होगा और हम सभी को प्रदूषण से राहत मिलेगी। आने वाली पीढ़ी के लिए पेड़-पौधे लगाना बहुत जरूरी है। सरकार द्वारा हरियाणा की 20 प्रतिशत भूमि पर पौधा रोपण करने का लक्ष्य रखा गया है। हम सभी को पौधा रोपण कार्यक्रम में अपना सहयोग देकर पेड़-पौधे लगाकर उसकी देखभाल करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी