श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर कमलेश ढांडा ने किया पौधारोपण

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पुष्प अर्पित किए। वृक्षारोपण कर उन्हें सच्ची श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:29 AM (IST)
श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर  
कमलेश ढांडा ने किया पौधारोपण
श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर कमलेश ढांडा ने किया पौधारोपण

जागरण संवाददाता, कैथल: महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पुष्प अर्पित किए। वृक्षारोपण कर उन्हें सच्ची श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने या उस पर बहस की शुरुआत सबसे पहले श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी। मां भारती के सच्चे सपूत डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म छह जुलाई 1901 में कोलकाता में हुआ था। डा.मुखर्जी राष्ट्र के उत्थान में सर्वस्व न्योछावर करने वाले और भारतीय जनसंघ की स्थापना करने वाले रहे हैं। उन्होंने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने में अहम योगदान दिया और देश की एकता तथा अखंडता के लिए उनका त्याग, समर्पण और बलिदान हम देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

मुखर्जी का भारत के विकास के लिए अनुकरणीय योगदान : अशोक

जिला भाजपा कार्यालय में डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिवस मनाया गया। इसकी अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने की। इस मौके पर कार्यालय में पौधारोपण किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि मुखर्जी ने स्वेच्छा से अलख जगाने के उद्देश्य से राजनीति में प्रवेश किया। उनका सम्पूर्ण जीवन विद्या, वित्त और विकास से जुड़ी धाराओं का संगम था। उन्होंने भारत के विकास के लिए अनुकरणीय योगदान दिया। इस अवसर पर संजय भारद्वाज, मोहित राठी, आदित्य भारद्वाज, निरंजन चहल, नरेश सजुमा, कृष्ण ढुल उपस्थित रहे।

मुखर्जी के जीवन से प्रेरणा लेकर देश हित में दें योगदान : ज्योति

भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष ज्योति सैनी की अध्यक्षता में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिवस मनाया गया। इस मौके पर जिला सचिव पूजा कल्याण, सुनीता देवी, मूर्ति देवी, केलो, पूनम, कविता, धनो मौजूद थी। उन्होंने कहा कि मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन देश हित में लगा दिया। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर हम सभी को आगे बढ़कर देश हित में योगदान देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी