करवा चौथ पर गुलजार हुआ बाजार, कोरोना दरकिनार

त्योहारों के देखते हुए बाजार गुलजार हो गए हैं। लोगों की बाजारों में भीड़ जुट रही है। करवा चौथ को लेकर खूब तैयारियां चल रही हैं। करीब छह माह के बाद बाजारों में फिर से रौनक लौटी है। हालांकि दो गज की दूरी का ख्याल नहीं रखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:48 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:48 AM (IST)
करवा चौथ पर गुलजार हुआ बाजार, कोरोना दरकिनार
करवा चौथ पर गुलजार हुआ बाजार, कोरोना दरकिनार

जागरण संवाददाता, कैथल: त्योहारों के देखते हुए बाजार गुलजार हो गए हैं। लोगों की बाजारों में भीड़ जुट रही है। करवा चौथ को लेकर खूब तैयारियां चल रही हैं। करीब छह माह के बाद बाजारों में फिर से रौनक लौटी है। हालांकि दो गज की दूरी का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। दुकानदार मास्क नहीं लगा रहे है। इससे कोरोना के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। सुबह व शाम को खरीदारी करने के लिए भीड़ जुटी रहती है। अब करवा चौथ के साथ त्योहारी सीजन शुरू हो गया है तो बाजारों में भारी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं।

वहीं, दुकानदारों का कहना है कि लोग कोरोना महामारी के बिना भय के बाजारों में निकल रहे है। इसके चलते न तो मास्क धारण कर रहे और न ही दो गज की दूरी रखी जा रही है। अब पिछले लंबे समय से मंदे की मार झेल रहे दुकानदारों का व्यापार धीरे-धीरे पटरी पर भी लौटने लगा है। जिससे दुकानदारों को कुछ राहत मिल रही है। बता दें कि चार नवंबर को करवा चौथ का पर्व है। जिसको लेकर अब महज तीन दिन ही शेष रह गए हैं। अब महिलाएं पर्व पर व्रत रखने को लेकर बाजार में खरीदारी करने के लिए आ रही हैं।

पहले जैसा भय नहीं :

दुकानदार डा. सुशांत सिंह ने बताया कि अब त्योहारी सीजन शुरू होने के बाद बाजार में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन कोरोना महामारी को लेकर लोगों में पहले जैसा भय नहीं है। ग्राहकों के मुंह पर न तो मास्क हैं और न ही दो गज की दूरी का वह ध्यान रख रहे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। अपनी सुरक्षा को देखते हुए मास्क, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखा जाना जरुरी है।

काम-धंधे में तेजी आने लगी :

दुकानदार हरमीत सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले छह महीने से काम नाममात्र ही था। अब दिवाली का पर्व आने वाला है और अन्य त्योहार भी शुरू हो चुके है। ऐसे में काम-धंधे में तेजी आने लगी है। अब तो लोगों में कोरोना महामारी को लेकर काफी कम खौफ है। लोग त्योहारों को लेकर खरीदारी के बाजार में पहुंचे, लेकिन जिला प्रशासन और सरकार की सभी हिदायतों का पालन करें, जिससे वह इस महामारी से स्वयं भी बचें और अपने परिवार के सदस्यों को भी बचाएं।

chat bot
आपका साथी