लाला लाजपत राय ने देश की स्वतंत्रता के लिए दी अपने प्राणों की आहुति : धर्मपाल गोलन

जिलेभर में लाला लाजपत राय का जन्मदिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम में लाला लाजपत राय को श्रद्धांजलि दी गई। इसी कड़ी में पूंडरी में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 06:15 PM (IST)
लाला लाजपत राय ने देश की स्वतंत्रता के लिए दी अपने प्राणों की आहुति : धर्मपाल गोलन
लाला लाजपत राय ने देश की स्वतंत्रता के लिए दी अपने प्राणों की आहुति : धर्मपाल गोलन

जागरण संवाददाता, कैथल/ पूंडरी : जिलेभर में लाला लाजपत राय का जन्मदिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम में लाला लाजपत राय को श्रद्धांजलि दी गई। इसी कड़ी में पूंडरी में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में समाजसेवी एवं मार्केट कमेटी विभाग के पूर्व सचिव धर्मपाल गोलन पूंडरी ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि वह महान देशभक्त तथा स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय के उच्च आदर्शों का अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि लाला लाजपत राय एक उत्कृष्ट नेता तथा उत्साही समाज सुधारक थे, जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

वहीं, लाला लाजपत राय कांप्लेक्स में लाला लाजपत राय जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि समाजसेवी लाजपत राय सिगला रहे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष गगन बंसल ने दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित कर प्रसाद वितरित किया। लाजपत सिगला ने कहा कि लाला लाजपत, भगतसिंह, राजगुरु, चंद्र शेखर आजाद का बलिदान देश के लिए सबसे बड़ा योगदान रहा है। उनके अदम्य साहस के चलते ही देश को वर्ष 1947 में स्वाधीनता हासिल हो पाया।

गगन बंसल ने कहा कि लाला लाजपत राय देश के सच्चे समाजसेवक थे, उन्हें लौह पुरुष के रूप में याद किया जाता है। अंतिम सांस तक अग्रेजों से देश की आजादी के लिए लड़ते-लड़ते भारत माता की माला के मोती बने। इस मौके पर सोमनाथ बंसल, कुलदीप धर्मपुरा, सतपाल गुप्ता, ओमप्रकाश मडाड, रविद्र गोयल, लवली, ऋषि, गुलशन मित्तल, महाबीर गर्ग, चंद्र प्रकाश, राजिद्र बंसल व गौरव मौजूद रहे। ----------------

chat bot
आपका साथी