वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल में कौल ने जीती ट्रॉफी

ढांड गांव कौल के बलवंत सिंह बल्लु खेल स्टेडियम में पूर्व सरपंच स्व. चौधरी दिलीप सिंह मेमोरियल की तरफ से आयोजित दो दिवसीय ओपन वॉलीबाल प्रतियोगिता का वीरवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन फाइनल में रोमांचक फाइनल मुकाबले में कौल ने चूहड़माजरा की टीम को 2-0 से हराकर चैंपियनशिप का खिताब जीता।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:59 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:59 AM (IST)
वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल में कौल ने जीती ट्रॉफी
वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल में कौल ने जीती ट्रॉफी

संवाद सहयोगी, ढांड : गांव कौल के बलवंत सिंह बल्लु खेल स्टेडियम में पूर्व सरपंच स्व. चौधरी दिलीप सिंह मेमोरियल की तरफ से आयोजित दो दिवसीय ओपन वॉलीबाल प्रतियोगिता का वीरवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन फाइनल में रोमांचक फाइनल मुकाबले में कौल ने चूहड़माजरा की टीम को 2-0 से हराकर चैंपियनशिप का खिताब जीता।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सरपंच शेर सिंह व विशिष्ट अतिथि ओमपाल व नरेश कुमार थे। मुख्यातिथि ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। मुख्यातिथि ने कहा कि खेल ऐसा माध्यम है जिससे आपसी भाईचारा बढ़ता है। वहीं खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का भी अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि खेल से युवाओं की प्रतिभा सामने लाने की जरूरत है। इनके साथ ही खेलकूद से व्यक्ति शारीरिक रूप से मजबूत होता है। कोच रामकुमार ने बताया कि फाइनल मुकाबला जीतने वाली कौल की टीम को 31 हजार रुपये का पुरस्कार और ट्रॉफी व उपविजेता चूहड़माजरा टीम को ट्राफी और 21 हजार रुपये का इनाम दिया गया।

कोच ने कहा कि युवाओं को खेलकूद प्रतियोगिताओं में ज्यादा से ज्यादा संख्या में हिस्सा लेना चाहिए। इससे शरीर तंदुरुस्त रहता है। खेलों में भाग लेने से न केवल मानसिक तनाव दूर होता है, बल्कि शरीर भी स्वस्थ रहता है। खेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। खेल से आपस में प्रतिस्पद्र्धा की भावना आती है। आपस में प्रतिस्पद्र्धा विकसित होता है। एक दूसरे के प्रति भाईचारा को बढ़ावा मिलता है। पदक जीतने पर सरकार पैसे देती है।

chat bot
आपका साथी