खारा पानी पीने को मजबूर है कश्यप मोहल्ला के लोग, जताया रोष

पूंडरी गांव फतेहपुर के कश्यप मोहल्ला व साथ लगते एरिया में खारे पानी की सप्लाई आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 06:32 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 06:32 AM (IST)
खारा पानी पीने को मजबूर है कश्यप मोहल्ला के लोग, जताया रोष
खारा पानी पीने को मजबूर है कश्यप मोहल्ला के लोग, जताया रोष

फोटो नंबर : 05 संवाद सहयोगी, पूंडरी : गांव फतेहपुर के कश्यप मोहल्ला व साथ लगते एरिया में खारे पानी की सप्लाई आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण रमेश कश्यप, जयपाल कश्यप, मोनू कश्यप, रामदिया प्रजापत, सन्नी कश्यप, कमलेश देवी, बीरमति, अंगूरी, लीला देवी व खजानी देवी ने बताया कि पिछले पांच महीनों से उनके मोहल्ले और आसपास के प्रजापत व गुरु रविदास मोहल्ला के लोगों को खारा पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस पानी से लोगों को तरह-तरह की बीमारियां हो रही हैं और शिकायत करने के बावजूद अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे।

उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत पर जन-स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यहां के सैंपल भी लिए, लेकिन कोई रिजल्ट नहीं आया। बता दें कि कुछ महीने पहले यहां पानी की कमी को देखते हुए हलका विधायक रणधीर गोलन के प्रयासों से सबमर्सिबल पंप लगवाया गया था, लेकिन इसका पानी खराब निकला। ग्रामीणों का कहना है कि इस सबमर्सिबल पंप को कम गहराई में लगाया गया। इस कारण इसका पानी खराब आ रहा है। उन्होंने विधायक से मांग की कि इस पंप की गहराई और बढ़ाई जाए ताकि लोगों को अच्छा पानी मिल सके।

जन-स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ जगदीश ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत पर पानी की जांच करवाई गई थी, जो रिपोर्ट में सही आई है। उन्होंने कहा कि फतेहपुर में सभी ट्यूबवेलों को आपस में जोड़ा गया है। इसलिए उन्हें नहीं लगता कि ऐसी कोई समस्या आ रही होगी। यदि ग्रामीणों को फिर भी कोई समस्या है तो वे पीने के लिए अन्य किसी टयूबवेल के पानी प्रयोग कर सकते है।

chat bot
आपका साथी