युवा नियमित तौर पर करें रक्तदान : कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसेवा में समाज के अंतिम छोर पर जरूरतमंद व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:33 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:33 AM (IST)
युवा नियमित तौर पर करें रक्तदान : कमलेश ढांडा
युवा नियमित तौर पर करें रक्तदान : कमलेश ढांडा

राजौंद (वि) : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसेवा में समाज के अंतिम छोर पर जरूरतमंद व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। युवाओं को उनसे प्रेरणा लेते हुए समाज के प्रति अपने दायित्व को समझते हुए जिम्मेदारी निभानी चाहिए। राज्यमंत्री रविवार को स्थानीय महाराणा प्रताप चौक स्थित धर्मशाला में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रही थी। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा रक्त मशीन से नहीं बनाया जा सकता। यह केवल मानव शरीर में बनता है। देश मे हर साल सड़क हादसों, आपरेशन में करोड़ों यूनिट रक्त की आवश्यकता होती है, जिसकी कमी के चलते बहुत से नागरिक जीवन गंवाते हैं। युवाओं का दायित्व है कि वो नियमित तौर पर रक्तदान करें। उन्होंने भाजपा युवा मोर्चा पदाधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि उनका पार्टी कार्यक्रमों को सफल बनाने तथा संगठन को मजबूत करने में बड़ा योगदान है। प्रदेश में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा 71 स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन करके रक्त एकत्रित किया है। रक्तदाताओं को बैज लगाकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा समर्पण अभियान के तौर पर मनाने तथा इसके तहत विभिन्न गतिविधियां, जिसमें पौधारोपण, टीकाकरण का आयोजन के माध्यम से देशवासियों को जोड़ा जाएगा। यह अभियान 17 सितंबर को उनके जन्मदिन से शुरू होकर सात अक्टूबर को उनके सार्वजनिक में 20 साल पूरे होने के अवसर तक सेवा पखवाड़ा के तौर पर मनाया जाएगा। रक्तदान शिविर में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला संयोजक तुषार ढांडा ने सबसे पहले रक्तदान किया। 111 यूनिट रक्त संकलित किया गया। इस मौके पर गुरदीप चौहान, कपिल पांडे, आदित्य भारद्वाज, मंडल अध्यक्ष कपिल दीक्षित, महिपाल राणा, कुलविद्र राणा, कमल राणा, गुड्डी राणा, सुशील कुमार, सुरेंद्र कुमार मौजूद थे।

विधायक लीला राम ने मुख्यमंत्री के गोद लिए गांव क्योड़क में किया पुस्तकालय का उद्घाटन

कैथल (वि) : विधायक लीला राम ने रविवार को मुख्यमंत्री के गोद लिए गांव क्योड़क में पुस्तकालय का उद्घाटन किया। लीलाराम ने कहा कि गांव स्तर पर इस प्रकार की बच्चों को सुविधा मिलने से शिक्षा के स्तर में गुणवत्ता आएगी और बच्चों को पढ़ाई करने का एक उत्तम स्थान प्राप्त होगा। शिक्षा ही मनुष्य की असली पहचान है। शिक्षित व्यक्ति समाज, परिवार और राष्ट्र के लिए रचनात्मक कार्य कर सकता है। उन्होंने कहा कि क्योड़क में पुस्तकालय खुलने से यहां के लड़के और लड़कियों को पढृने की सुविधाओं में और बढ़ोतरी हुई है। गांव क्योड़क मुख्यमंत्री मनोहर लाल का गोद लिया हुआ है। इससे पहले भी यहां मुख्यमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में अनेकों कार्य करवाए गए हैं। इस मौके पर हरपाल शर्मा, रामकुमार नैन, नरेश मित्तल, राम सिंह क्योड़क, मिटू नंबरदार, पाला पंच, कृष्ण तंवर, देबा पंच, कंवरपाल, सिदर, सोनू मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी