वंचित लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं कार्यकर्ता : कमलेश ढांडा

हला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता हर वंचित तक योजना का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करेगा तो आमजन के मध्य सरकार एवं संगठन की मजबूती छवि तैयार होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:13 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:13 AM (IST)
वंचित लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं कार्यकर्ता : कमलेश ढांडा
वंचित लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं कार्यकर्ता : कमलेश ढांडा

कैथल (वि) : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता हर वंचित तक योजना का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करेगा तो आमजन के मध्य सरकार एवं संगठन की मजबूती छवि तैयार होगी। छोटे बच्चों से लेकर, बालिकाएं, किशोरियां, युवतियां और महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर कदम उठाए जा रहे हैं। राज्यमंत्री ने पार्टी की तरफ से वर्चुअल तरीके से कलायत हलके के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया। साथ ही उन्होंने हर सप्ताह आयोजित किए जाने वाले ई-प्रशिक्षण में विभाग की बीते सात साल की उपलब्धियां भी साझा की।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि विभाग द्वारा निरंतर पहले से संचालित योजनाओं का लाभ वास्तविक लाभार्थी तक पहुंचाने के लिए जो कदम उठाए गए हैं, उससे आमजन में सरकार और विभाग की छवि बेहतर हुई है। बीते सात साल के दौरान विभाग के माध्यम से जो नई पहल शुरू की गई हैं, उनको प्रभावी तरीके से लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के हर वर्ग के उत्थान के लिए दिन-रात काम करते हुए महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में विशेष तौर पर कदम उठाए हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, हरिहर योजना, चार हजार आंगनबाडी केंद्रों को प्ले स्कूल की तर्ज पर विकसित करने, कामकाजी महिलाओं के बच्चों की देखभाल के लिए 500 शिशु गृह संचालन करना, मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना, महिला एवं किशोरी सम्मान योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना, वन स्टाप सेंटर के माध्यम से जरूरतमंद को लाभ पहुंचाने का काम प्रभावी तरीके से किया गया है।

मातृभूमि की रक्षा में अपना बलिदान देने वाले वीर शहीदों को नमन : रणधीर गोलन

कैथल (वि ): हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन एवं पूंडरी के विधायक रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि भारत माता के महान वीर सपूतों ने भारत की आजादी में जो योगदान दिया है, उनको भुलाया नहीं जा सकता। मातृभूमि के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों की शहादत आने वाली पीढि़यों के लिए हमेशा प्रेरणास्त्रोत रहती है। आजादी की आवाज को बुलंद करने वाले इस महान योद्धा का अभूतपूर्व योगदान कभी भी नहीं भुलाया जा सकता। पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन हरियाणा शहीदी दिवस पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शहीदों की गौरवगाथाएं हमें अपनी समृद्ध विरासत की सदैव याद दिलाएंगी। ऐसे वीरों को सम्मान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का संकल्प हम सभी को लेना चाहिए। देश की आन-बान की रक्षा के लिए जब भी जरूरत पड़ी हरियाणा की माटी के रणबांकुरे देश के लिए शहीद हो गए। आज भी प्रदेश का युवा वर्ग देश सेवा में अवसर के लिए तत्पर ही नहीं रहता, बल्कि देश सेवा का मौका मिलने पर स्वयं को गौरवांवित भी महसूस करता है।

chat bot
आपका साथी